Navsatta
खास खबरदेशराजनीतिराज्य

मायावती ने कहा, संसद के चालू सत्र में ही कृषि कानूनों को रद्द करे सरकार

लखनऊ,नवसत्ता : किसान आंदोलन को लेकर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने ट्वीट कर कृषि कानूनों को जल्द से जल्द रद करने की मांग की है। उन्होंने लिखा है कि सरकारों का किसानों के प्रति अहंकारी नहीं होना चाहिए। उन्हें संवेदनशील होना चाहिए। मायावती ने दुख जताया कि कृषि कानून को रद्द करने के लिए किसान लंबे समय से आंदोलित हैं अब ये जंतर-मंतर पर किसान संसद लगाए हैं। केन्द्र चालू सत्र में ही इनको रद्द करें।

वहीं कांग्रेस के सांसदों ने तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करते हुए राहुल गांधी की अगुआई में संसद भवन परिसर में प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में कांग्रेस के दोनों सदनों के कई सदस्यों ने हिस्सा लिया।

बता दें दिल्ली से लगे टिकरी बॉर्डर, सिंघु बॉर्डर तथा गाजीपुर बॉर्डर पर किसान पिछले साल नवंबर से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी मांग है कि तीनों कृषि कानूनों को वापस लिया जाए और न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी दी जाए। हालांकि सरकार का कहना है कि ये कानून किसानों के हित में हैं। सरकार और प्रदर्शन कर रहे किसानों के बीच कई दौर की वार्ता बेनतीजा रही है।

उधर, संसद के मानसूत्र सत्र के दौरान केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की प्रदर्शन की योजना के मद्देनजर मध्य दिल्ली में जंतर-मंतर पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। जंतर-मंतर, संसद भवन से कुछ ही दूरी पर है। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पुलिस और अर्द्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया गया है।

संबंधित पोस्ट

Maharashtra Crisis Live: कुछ ही देर में सीएम पद की शपथ लेंगे एकनाथ शिंदे

navsatta

सपा के ब्राह्मण सम्मेलन शुरू करने को बसपा ने बताया पिछलग्गू

navsatta

अब ई-वीजा पर ही भारत की यात्रा कर सकेंगे अफगान नागरिक

navsatta

Leave a Comment