Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचार

जंतर-मंतर पहलवानों से हुई हाथापाई पर सियासत गरमाई

नई दिल्ली, नवसत्ताः  प्रदर्शनकारी पहलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच जंतर-मंतर पर बुधवार की शाम को हाथापाई हो गयी है, जिसके चलते सियासत गरमाई हुई है, और तरह- तरह की बयानबाजी कर रही है।

आपको बता दे कि जंतर-मंतर पर बुधवार की शाम को जब आम आदमी पार्टी नेता सोमनाथ भारती फोल्डिंग बेड लेकर धरने पर पहुंचे, तो सोमनाथ भारती ने इसके लिए अनुमति नहीं ली। जिस पर दिल्ली पुलिस ने इस पर उन्हें रोका, पुलिसकर्मियों की ओर से रोके जाने के बाद वहां मौजूद सोमनाथ भारती के समर्थक उत्तेजित हो गए और ट्रक से बेड निकालने की कोशिश करने लगे। इसके बाद एक मामूली विवाद हुआ जिसमें भारती को दो अन्य लोगों के साथ हिरासत में लिया गया। इसे लेकर पहलवानों का कहना है कि हर जगह पानी भरा है, सोने की जगह नहीं है, धर्मेंद्र पुलिसकर्मी धक्के मारने लगा। दूसरा पुलिस वाला ड्रिंक किये हुए था। क्या ये दिन देखने के लिए हम मेडल लेकर आए थे, अगर ऐसा ही है तो नहीं चाहिये हमें कोई मेडल और लौटा देगें हम सारे मेडल!!! पहलवानों का ये भी कहना है कि मारना है तो ऐसे मार दो, बृजभूषण जैसे लोग खुले में घूम रहे हैं।

वहीं महिला पहलवानों का आरोप है कि पुलिसकर्मी नशे में धुत है और उसने महिला पहलवान से बदसलूकी की और उनमें से कुछ को पुलिस वालों ने पीटा। पहलवानों के प्रदर्शन के दौरान आधी रात हुए हंगामे के बाद दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर ऐलान किया कि जंतर-मंतर पहुंच रही हूं, जिसके बाद स्वाति मालीवाल को दिल्ली पुलिस ने धरना स्थल से पहले ही रोक लिया, और हिरासत में ले लिया है।

वहीं, दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने इस स्थिति पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया, “केंद्र सरकार अपने पुलिस अधिकारी का मेडिकल टेस्ट कराने से बचेगी। “कितनी शर्म की बात है!!!” इसके साथ ही भारद्वाज यह भी कहा, “अभी केंद्र सरकार ने जंतर मंतर पर महिला पहलवानों के साथ अच्छा नहीं किया। क्या हमारी बहन-बेटी मिट्टी पर सोएंगी? क्या उनके पास फोल्डिंग बेड भी नहीं होगा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का घमंड जल्द ही टूटेगा।”

वहीं आधी रात हुई हाथापाई को लेकर महिला पहलवान विनेश फोगाट ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को शिकायती पत्र लिखकर पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया है। साथ ही यह भी लिखा कि वरिष्ठ एसीपी धर्मेंद्र ने धरना दे रहे पहलवानों को जंतर-मंतर खाली करने के लिए भी धमकाया है, विनेश ने वरिष्ठ एसीपी धर्मेंद्र पर खुद को भद्दी-भद्दी गालियां देने का भी आरोप लगाया है और पुलिस कमिश्नर से सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

वहीं, बजरंग पूनिया ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है, बजरंग पूनिया ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर चार मांगें उनके सामने रखी हैं, जिसमें बजरंग पूनिया ने गृह मंत्री से पहलवानों पर हमला करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए लिखा, और वाटरप्रूफ टेंट लगाने की अनुमति देने की भी मांग की है।

संबंधित पोस्ट

Karnataka Election 2023: एक चरण में होगा विधानसभा चुनाव, 10 मई को होगा वोटिंग, 13 को परिणाम

navsatta

भव्य मंदिर के साथ ही नव्य अयोध्या के भी दर्शन कराएगी रामनगरी

navsatta

तालठोक कर महिला पहलवानों ने दी पटकनी

navsatta

Leave a Comment