Navsatta
क्षेत्रीयखास खबरचर्चा मेंदेशमुख्य समाचारराजनीतिलीगल

Raja Bhaiya Divorce Case: राजा भैया अपनी पत्नी भानवी को देंगे तलाक! दिल्ली के साकेत कोर्ट में सुनवाई कल

नई दिल्ली,नवसत्ताः उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री व कुंड़ा के बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप उर्फ राजा भैया अपनी पत्नी भानवी को तलाक देंगे। जिसके लिए राजा भैया ने पत्नी भानवी से तलाक लेने के लिए डिवोर्स पिटीशन दिल्ली की साकेत न्यायालय में दाखिल किया है। जिसकी सुनवाई 10 अप्रैल को होगी। दूसरी तरफ पत्नी भानवी को भेजे गए तलाक का नोटिस सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। हलांकि हिन्दी दैनिक नवसत्ता इस वायरल नोटिस की पुष्टि नहीं करता है।

1995 में हुई थी शादी
प्रतापगढ़ में भदरी रियासत कुंडा के युवराज रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की शादी साल 1995 में बस्ती राजघराने की बेटी भानवी सिंह के साथ हुई थी। भानवी सिंह बस्ती के छोटे कुंवर रवि प्रताप सिंह की तीसरी बेटी हैं। उनका जन्म 10 जुलाई 1974 को हुआ था। दोनों परिवारों की मर्जी से साल 1995 में इनकी शादी हुई। इन्हें दो बेटे और दो बेटियां हुई। बेटे का नाम शिवराज सिंह और बृजराज सिंह है। जबकि बेटियों का नामकरण राघवी और बृजेश्वरी के रूप में किया गया है।

कंपनी के शेयर हथियाने के लगे थे आरोप
आपको बता दें कि राजा भैया और उनकी पत्नी भानवी कुमारी के रिश्तों के बीच दरार तब पड़ी थी, जब भानवी कुमारी ने एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह के खिलाफ दिल्ली में सीआरपीसी 420, 467, 468, 471,109 और 120 बी के तहत मामला दर्ज कराया था। भानवी सिंह ने अक्षय प्रताप सिंह के खिलाफ उनके फर्जी हस्ताक्षर कर उनकी कंपनी के शेयर हथियाने का आरोप लगाया था। उस समय राजा भैया ने एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह का खुलकर समर्थन किया था और कहा था कि मैं अपने भाई के साथ हूं। इस मामले में भानवी ने अक्षय प्रताप सिंह सहित 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था, जिसकी जांच चल रही है।

 

संबंधित पोस्ट

संसद भवन परिसर में धरना प्रदर्शन व भूख हड़ताल पर रोक

navsatta

भव्य राम मंदिर के साथ ही 2024 में अयोध्या में पूरे होंगे कई बड़े प्रोजेक्ट्स

navsatta

उड़ान सेवा फिर से शुरू करने की तालिबान ने जताई इच्छा

navsatta

Leave a Comment