Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचारराज्य

सर्दी का सितम जारी, अभी और परेशान करेगी ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली,नवसत्ताः  मौसम विभाग के मुताबिक 31 दिसंबर से एक बार फिर ठंड बढ़ने लगेगी। इसमें सुबह-शाम से अधिक दिन की ठंड परेशान कर सकती है। वहीं, राजधानी में कुछ जगहों पर मंगलवार को भी शीत लहर का प्रकोप जारी रहा। 2 जनवरी तक के लिए घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है।

सामान्य से 3 डिग्री कम रहा तापमान
मंगलवार को राजधानी का अधिकतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री कम महज 17.2 डिग्री रहा। वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 5.6 डिग्री रहा। हवा में नमी का स्तर 57 से 100 प्रतिशत तक रहा। राजधानी के सबसे ठंडे इलाकों में पालम का अधिकतम तापमान महज 15.5 डिग्री, गाजियाबाद का 16.8, जाफरपुर में 15.6 और मंगेशपुर में 16.3 डिग्री रहे। वहीं न्यूनतम तापमान पालम में 5.6 डिग्री, लोदी रोड में 5.2, रिज में 4, आया नगर में 4.2, जाफरपुर में 5.7 और मंगेशपुर में यह 4.5 डिग्री रहा। मंगलवार सुबह 3:30 बजे घना कोहरा रहा। विजिबिलिटी महज 50 मीटर रही। यह सुबह 7:30 बजे बढ़कर 100 मीटर थी।

18 घंटे लगातार रहा कोहरा
राजधानी दिल्ली में इस मौसम का सबसे ज्यादा कोहरा मंगलवार को देखने को मिला। राजधानी में सोमवार शाम 7 बजे से मंगलवार दोपहर 1 बजे तक कोहरे की चादर देखने को मिला। लगातार 18 घंटे कोहरे से फ्लाइट्स, ट्रेनें और अन्य यातायात प्रभावित हुए। कुछ जगह को विजिबिलिटी 50 मीटर से भी कम थी। आईजीआई एयरपोर्ट और आस-पास के क्षेत्रों में विजिबिलिटी सुबह 50 मीटर से कम थी, जिससे कई उड़ानें लेट हुईं। दो फ्लाइट को जयपुर डायवर्ट करना पड़ा। दिल्ली से आने-जाने वाली 15 ट्रेनें देरी से चल रही हैं जबकि दो के समय में बदलाव करना पड़ा।

संबंधित पोस्ट

राज्य सभा से रिटायर हुए 72 सांसद, पीएम मोदी ने कहा- राष्ट्र को होती है अनुभवी सांसदों की कमी

navsatta

एम्स निदेशक ने कहा- सावधानी हटी तो कोरोना की तीसरी लहर होगी दूसरी से खतरनाक

navsatta

हमने कोरोना को ऐसे दी मात

navsatta

Leave a Comment