Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशमुख्य समाचारराज्य

मौसम अपडेटः प्रदेश में कई जगहों पर घना कोहरा, येलो अर्लट जारी

लखनऊ,नवसत्ताः घने कोहरे और धुंध की चादर पूरे उत्तर भारत पर छाई है। यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में रविवार रात से ही विजिबिलिटी खासी कम हो गई थी। दिल्‍ली-एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा तक कोहरे की मार देखने को मिल रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने शीतलहर पर ‘येलो’ अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के अनुसार हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्‍ली और पूर्वी-पश्चिमी राजस्थान में शीतलहर चलेगी। दिल्‍ली-एनसीआर, यूपी और पंजाब-हरियाणा में पूरे हफ्ते घने कोहरे का अलर्ट है।

वहीं लखनऊ में सोमवार सुबह इतना घना कोहरा था कि कुछ मीटर दूर देखना मुश्किल था। तापमान में अचानक गिरावट आई है। ठंड बढ़ते ही अलाव जलना शुरू हो गए हैं। इसके अलावा नोएडा और गाजियाबाद समेत कई इलाकों में घना कोहरा छाया रहा। वहीं आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ने का अनुमान है। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी और कम हो सकती है।

शीतलहर पर मौसम विभाग की चेतावनी
अब ठिठुरन, कोहरा और शीतलहर ने यूपी में भी अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। आईएमडी ने पूर्वानुमान में कहा है कि यूपी में 22 दिसंबर तक शीतलहर की स्थिति रहेगी। मौसम विभाग ने ‘येलो’ अलर्ट जारी किया है। कुछ जगहों पर घना कोहरा रह सकता है। वहीं, दिल्‍ली, हरियाणा, चंडीगढ़, पूर्वी और पश्चिमी यूपी में भी 22 दिसंबर तक कुछ जगहों पर बेहद घना कोहरा देखने को मिल सकता है।

 

संबंधित पोस्ट

नीट में धोखाधड़ी का आरोपी है केजीएमयू का छात्र

navsatta

बढ़ती महंगाई के सवालों पर संसद में चर्चा करने से डरते हैं प्रधानमंत्री: प्रियंका गांधी

navsatta

राहुल से ईडी की पूछताछ पर कांग्रेस आगबबूला, सीएम बघेल समेत कई नेता हिरासत में

navsatta

Leave a Comment