Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचार

पीएम मोदी ने लॉन्च किया रोजगार मेला, 75000 युवाओं की होगी मेगा भर्ती

नई दिल्ली,नवसत्ता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पीएम रोजगार मेला 2022 का शुभारंभ किया. रोजगार मेले के माध्यम से, विभिन्न सरकारी विभागों में कम से कम 10 लाख नौकरियों के लिए एक मेगा भर्ती अभियान चलाया जाएगा. इसके माध्यम से लगभग 75,000 उम्मीदवारों को विभिन्न सरकारी नौकरियों के लिए नियुक्ति पत्र प्राप्त हुए. पीएम रोजगार 2022 भर्ती योजना वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शुरू की गयी.

साथ ही उन्होंने सभी देशवासियों को धनतेरस की बधाई दी. उन्होंने कहा कि धनवंतरी आपको खुश रखें और मां लक्ष्मी की कृपा आप सभी पर बनी रहे. मैं भगवान से यही प्रार्थना करती हूं.

हम आत्मनिर्भर भारत के रास्ते पर चल रहे हैं

अपने सम्बोधन में पीएम मोदी ने कहा कि विकसित भारत के संकल्प की सिद्धि के लिए हम आत्मनिर्भर भारत के रास्ते पर चल रहे है. इसमें हमारे नवीन आविष्कारों, उद्यमी, किसानों और उत्पादन से जुड़े साथियों की बड़ी भूमिका है.


पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत की युवा शक्ति के लिए महत्वपूर्ण अवसर है. बीते 8 वर्षों में पहले भी लाखों युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं. विकसित भारत के संकल्प की सिद्धि के लिए हम आत्मनिर्भर भारत के रास्ते पर चल रहे हैं. इसमें हमारे इनोवेटर्स, उद्यमियों, किसानों, सर्विसेज और मैन्यूफैक्चरिंग से जुड़े साथियों की बड़ी भूमिका है. साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले महीनों में इसी तरह लाखों युवाओं को भारत सरकार द्वारा समय-समय पर नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे.

दुनिया की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था है भारत

पीएम मोदी ने कहा, आज भारत दुनिया की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था है. 7 से 8 साल के भीतर हमने 10वें नंबर से 5वे नंबर तक की छलांग लगाई है. ये इसलिए संभव हो पा रहा है, क्योंकि बीते 8 वर्षों में हमने देश की अर्थव्यवस्था की उन कमियों को दूर किया है, जो रुकावटें पैदा करती थीं.

गौरतलब है कि रोजगार मेला 2022 के तहत योग्य उम्मीदवारों को लगभग 10 लाख नौकरियों की पेशकश की जाएगी. चयनित उम्मीदवार भारत सरकार के तहत 38 मंत्रालयों और विभागों में शामिल होंगे. उम्मीदवारों को ग्रुप ए और बी (राजपत्रित), ग्रुप बी (अराजपत्रित) और ग्रुप सी स्तरों पर सरकारी नौकरी की पेशकश की जाएगी.

संबंधित पोस्ट

4जी डाउनलोड स्पीड में जियो, अपलोड में वीआई इंडिया ने बाजी मारी – ट्राई (TRAI)

navsatta

योगी को धमकी देना पड़ा भारी, सपा विधायक के पेट्रोल पंप पर चला बुलडोजर

navsatta

डॉ गुरप्रीत कौर संग शादी के बंधन में बंधे सीएम भगवंत मान

navsatta

Leave a Comment