Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचार

डॉ गुरप्रीत कौर संग शादी के बंधन में बंधे सीएम भगवंत मान

चण्डीगढ़,नवसत्ता: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान शादी के बंधन में बंध गए हैं. सीएम भगवंत मान की शादी अपने ही घर में एक छोटे से प्राइवेट समारोह में हुई. इस दौरान सिर्फ गिने चुने लोग ही पहुंचे. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप के सांसद राघव चड्ढा समारोह में शामिल हुए. अरविंद केजरीवाल पूरी शादी में मान के साथ ही दिखे. केजरीवाल ने पिता और चड्ढा ने भाई की रस्में पूरी निभाईं.

बता दें कि 48 वर्षीय मान ने डॉ गुरप्रीत कौर से शादी की. मुख्यमंत्री भगवंत मान की होने वाली पत्नी गुरप्रीत कौर 32 साल की हैं. कौर का परिवार कुरुक्षेत्र जिले के पिहोवा से है. उनके पिता इंद्रजीत सिंह एक किसान हैं. जबकि मां माता राज कौर गृहिणी हैं.

गुरप्रीत कौर की दो बड़ी बहनें हैं जो विदेश में रहती हैं. मान के करीबी सूत्रों के मुताबिक उनके परिवार वर्षों से जुड़े हुए हैं और एक दूसरे को अच्छे से जानते हैं. गुरप्रीत कौर के चाचा गुरिंदर जीत ने बताया कि गुरप्रीत हमेशा पढ़ाई में तेज थी. कौर एक दयालु, देखभाल करने वाली और बहुत बुद्धिमान युवा महिला है.

 

सूत्रों का कहना है कि कौर ने पंजाब विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान भगवंत मान की भी मदद की थी. सीएम मान की मां, बहन, संबंधी और कुछ अन्य अतिथि इस विवाह समारोह में शामिल हुए. इसके साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व राघव चड्ढा ने भी शादी समारोह में शिरकत की.

बता दें कि सीएम भगवंत मान की ये दूसरी शादी है. उन्होंने 6 साल पहले तलाक लिया था. उनकी पहली पत्नी और दो बच्चे अमेरिका में रहते हैं. भगवंत मान की ख्वाहिश थी कि वो अपना घर फिर से बसाएं.

संबंधित पोस्ट

संसद का बजट सत्र आज से: वित्त मंत्री पेश करेंगीं इकोनॉमिक सर्वे

navsatta

रविदास जयंती के अवसर पर पीएम मोदी ने महिलाओं के साथ बैठकर झांझ बजाई

navsatta

JUG JUG JIO: ‘जुग जुग जियो’ प्रदर्शन के लिए तैयार

navsatta

Leave a Comment