Navsatta
आस्थाखास खबरचर्चा मेंचुनाव समाचारदेश

रविदास जयंती के अवसर पर पीएम मोदी ने महिलाओं के साथ बैठकर झांझ बजाई

नई दिल्ली,नवसत्ता: संत रविदास की 645वीं जयंती के मौके पर पीएम मोदी दिल्ली के करोलबाग में रविदास विश्राम धाम पहुंचे. यहां उन्होंने पहले संत रविदास के दर्शन किए. बाद में भजन गा रहे श्रद्धालुओं के बीच बैठ गए. पीएम मोदी ने कीर्तन के दौरान झांझ बजाई. रविदास जयंती हर साल माघ पूर्णिमा के दिन मनाई जाती है.

उत्तर प्रदेश में भी कई बड़े नेता रविदास जयंती के मौके पर उनकी जन्मस्थली पहुंच रहे हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी बुधवार को वाराणसी के सीरगोवर्धनपुर स्थित संत रविदास महाराज की जन्मस्थली पर पहुंच रहे हैं. उन्होंने संत रविदास महाराज के मंदिर में मत्था टेका. मुख्यमंत्री योगी भी सुबह 10 बजे रविदास मंदिर पहुंचे.

चुनाव से पहले दलित समुदाय के वोटर्स को लुभाने के लिए सभी दलों के प्रमुख नेता रविदास जयंती पर रविदास आश्रम पहुंच रहे हैं. पंजाब में संत रविदास के अनुयायी बड़ी संख्या में हैं. 16 फरवरी को रविदास जयंती के मौके पर पंजाब से लोग वाराणसी जाते हैं. यहीं के सीरगोवर्धन गांव में संत रविदास का जन्म हुआ था. उनकी जयंती पर हर साल समारोह होता है.

पंजाब में चुनाव पहले 14 फरवरी को होने थे, लेकिन रविदास जयंती पर लोग वाराणसी चले जाते हैं, इसलिए लोग वोट डालने नहीं आते, जिसके चलते चुनाव की तारीख बढ़ा दी गई. अब यहां 20 फरवरी को वोटिंग होगी.

संबंधित पोस्ट

एक किलो गांजे के साथ दस हजार का इनामी गिरफ्तार

navsatta

कोरोना संक्रमण को रोकने में योगी सरकार का प्रयास सराहनीय : राजनाथ

navsatta

दवा बाजार की इस समस्या ने व्यापारियों पर खड़ा किया संकट

navsatta

Leave a Comment