Navsatta
खास खबरमुख्य समाचारराजनीतिराज्य

गरीबों के मुँह का निवाला छीनना अनुचित, मायावती ने की मुफ्त राशन वितरण बंद न करने की मांग

लखनऊ,नवसत्ता: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री एवं बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने केन्द्र सरकार से मुफ्त राशन वितरण को बंद न करने की मांग की है. बसपा प्रमुख मायावती ने मंहगाई का हवाला देते हुए कहा कि मुफ्त राशन बंद करके लोगों के मुँह का निवाला छीनना अनुचित व अन्यायपूर्ण होगा.

बसपा प्रमुख ने ट्वीट कर कहा कि ”देश की विशाल आबादी जबर्दस्त महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी आदि की समस्या से आज भी लगभग वैसी ही दु:खी व त्रस्त है जैसे कोरोनाकाल से ही झेलने को मजबूर है. अत: ”पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना” के तहत मिलनेे वाला मुफ्त राशन बंद करके इनके मुँह का निवाला छीनना अनुचित व अन्यायपूर्ण होगा.”

मायावती ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ”यही मुख्य कारण है कि विभिन्न राज्यों की सरकारें इस अन्न योजना को सितम्बर महीने के बाद आगे और भी समय तक जारी रखने का दबाव केन्द्र सरकार पर बना रही हैं. वैसे भी केन्द्र की सरकार को, व्यापक जनहित के मद्देनजर, इस पर समुचित व सहानुभूतिपूर्वक ध्यान जरूर देना चाहिए, बीएसपी की यह माँग.”

बता दें कि केन्द्र एवं राज्य सरकारों ने इस योजना को तीन महीने के लिये बढ़ाकर इसकी मियांद सितंबर तक कर दी थी. वहीं तमाम राज्य सरकारें इस योजना को और आगे बढ़ाने का केन्द्र सरकार पर दबाव डाल रही हैं.

संबंधित पोस्ट

छात्र द्वारा शिक्षक की पिटाई मामले में नहीं हुई कार्रवाई

navsatta

बढ़ते प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट की दिल्ली सरकार को फटकार, आरोप-प्रत्यारोप नहीं प्रदूषण नियंत्रण करिए

navsatta

UP Lok Sabha Election Result: रामपुर में भाजपा के घनश्याम लोधी व आजमगढ़ में निरहुआ की शानदार जीत

navsatta

Leave a Comment