Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारराजनीतिराज्य

UP Lok Sabha Election Result: रामपुर में भाजपा के घनश्याम लोधी व आजमगढ़ में निरहुआ की शानदार जीत

लोकसभा चुनाव में दोनों ही सीटों पर भाजपा का कब्जा

रामपुर/आजमगढ़,नवसत्ता: यूपी के रामपुर उपचुनाव के लिए 23 जून को हुए मतदान के बाद रविवार को नतीजे आ गए हैं. रामपुर में बीजेपी के घनश्याम लोधी ने शानदार जीत दर्ज की है. घनश्याम लोधी को 366457 मत मिले हैं. वहीं, सपा प्रत्याशी असीम रजा को 324782 मत मिले हैं.

आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में भाजपा को बड़ी जीत हासिल हुई है. भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ 20 हजार से ज्यादा वोटों से जीत गए. वहीं सपा के धर्मेंद्र यादव दूसरे नंबर पर रहे. अखिलेश यादव के विधायक बनने के बाद यह सीट खाली हो गई थी. आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में भाजपा को बड़ी जीत हासिल हुई है. भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ 20 हजार से ज्यादा वोटों से जीत गए. वहीं सपा के धर्मेंद्र यादव दूसरे नंबर पर रहे.

रामपुर से बीजेपी प्रत्याशी घनश्याम लोधी ने जीत का श्रेय बीजेपी नेतृत्व और कार्यकर्ताओं को दिया. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की मेहनत रंग लाई है.

केशव मौर्य ने किया ट्वीट

रामपुर के रुझानों पर ट्वीट करते हुए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने लिखा, अहंकार और गुंडागर्दी को रामपुर और आजमगढ़ की जनता मतगणना के रुझानों में जबाब दे रही है, तुष्टिकरण, गुंडागर्दी, जातिवाद से चुनाव नहीं जीत सकते हो. सदन में अखिलेश यादव और सभा में मोहम्मद आज़म ख़ाँ के द्वारा किए गये मेरे अपमान का पिछड़ा वर्ग के साथ सभी वर्ग जबाब दे रहे हैं.

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में दोनों ही सीटों पर सपा का कब्जा रहा था. आजमगढ़ से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव तो रामपुर से आजम खान की जीत हुई थी. लेकिन 2022 के विधानसभा चुनाव में विधायक बनने के बाद दोनों ही नेताओं ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था, जिसकी वजह से उपचुनाव हुआ. रामपुर में सपा की तरफ से आसिम राजा और बीजेपी के घनश्याम लोधी मैदान में हैं, जबकि बसपा ने यहां से उम्मीदवार नहीं उतरा.

संबंधित पोस्ट

शयन आरती में मनमोहक झांकी की प्रस्तुति।

navsatta

एसबीआई खाताधारकों के लिए अब एटीएम व चेकबुक का इस्तेमाल हुआ महंगा, 1 जुलाई से देने होंगे नए चार्ज

navsatta

28 वर्षीय युवक की हत्या, संदिग्ध परिस्थितियों में मिला शव

navsatta

Leave a Comment