Navsatta
खास खबरमुख्य समाचारराजनीतिराज्य

Vice President Election: एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को समर्थन देगी बसपा

लखनऊ,नवसत्ता: बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने उपराष्ट्रपति चुनाव में एडीए उम्मीदवार जगदीश धनखड़ को समर्थन देने का ऐलान किया है. बसपा चीफ मायावती ने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी.

मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा- कि सर्वविदित है कि देश के सर्वोच्च राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में सत्ता व विपक्ष के बीच आम सहमति ना बनने की वजह से ही इसके लिए फिर अन्तत: चुनाव हुआ. अब ठीक वही स्थिति बनने के कारण उपराष्ट्रपति पद के लिए भी दिनांक 6 अगस्त को चुनाव होने जा रहा है.

मायावती ने आगे लिखा कि बीएसपी ने ऐसे में उपराष्ट्रपति पद के लिए हो रहे चुनाव में भी व्यापक जनहित व अपनी मूवमेन्ट को भी ध्यान में रखकर जगदीप धनखड़ को अपना समर्थन देने का फैसला किया है तथा जिसकी मैं आज औपचारिक रूप से घोषणा भी कर रही हूं.

मालूम हो कि इससे पहले राष्ट्रपति चुनाव के दौरान जब एनडीए ने द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया था तो सबसे पहले बसपा सुप्रीमो ने ही एनडीए प्रत्याशी को समर्थन देने का ऐलान किया था. उस दौरान मायावती ने कहा था कि द्रौपदी मुर्मू (राष्ट्रपति) को सिर्फ अनुसूचित जनजाति की महिला होने के चलते ही बसपा ने अपने आंदोलन को देखते हुए समर्थन देने का ऐलान किया है.

बसपा प्रमुख ने यह भी कहा था कि इसे सत्ताधारी भाजपा या फिर एनडीए की हिमायत के तौर पर नहीं देखें. उन्होंने कहा था कि बसपा ने यह फैसला स्वतंत्र होकर लिया है.

संबंधित पोस्ट

दिल्ली: सीएम केजरीवाल के बाद भाजपा सांसद मनोज तिवारी भी कोरोना संक्रमित

navsatta

नौनिहालों को अवध विश्वविद्यालय ने दी लाइब्रेरी की सौगात

navsatta

यूपी में वोटों के साथ-साथ नोटों से भी कंगाल हो रही कांग्रेस!

navsatta

Leave a Comment