Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेश

केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही सरकार: मल्लिकार्जुन खड़गे

नई दिल्ली,नवसत्ता: संसद के मानसून सत्र के आज 13वें दिन भारी हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है. लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया था. इधर, राज्यसभा में विपक्ष ने ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स के इस्तेमाल पर सवाल उठाया.

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस मुद्दे पर नियम 267 के तहत तत्काल चर्चा कराने की मांग की. सभापति एम वेंकैया नायडू ने इस संबंध में खड़गे के नोटिस को अस्वीकार कर दिया.

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि उन्होंने नियम 267 के तहत जो नोटिस दिया वह बहुत महत्वपूर्ण है और उस पर सदन में चर्चा की अनुमति दी जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग जैसी स्वायत्त संस्थाओं का दुरुपयोग हो रहा है और मौजूदा सत्तारूढ़ सरकार राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ बैरभाव से यह कर रही है. अभियान चलाकर राजनीतिक दलों के नेताओं, सामाजिक कार्यकर्ताओं, मीडिया और लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकारों को गिराने के लिए इन एजेंसियों का उपयोग किया जा रहा है.

खड़गे ने कहा कि सरकार राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ भेदभाव कर रही है और लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गयी सरकारों को गिरा रही है. खड़गे की ही तरह शिवसेना सदस्य प्रियंका चतुर्वेदी ने राज्यसभा में पार्टी सांसद संजय राउत की ईडी की तरफ से की गई गिरफ्तारी का मुद्दा उठाया. प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि कानून और संविधान को महाराष्ट्र में अनदेखा किया जा रहा है.

संबंधित पोस्ट

पीएम मोदी ने लॉन्च किए 100 किसान ड्रोन, कीटनाशकों के छिड़काव में करेगा मदद

navsatta

श्रावण मास के चार सोमवार के चार अद्भुत संयोग, जानिए कैसे शिव पूजा का मिलेगा कई गुना शुभ फल

navsatta

Leave a Comment