Navsatta
ऑफ बीटखास खबर

75 साल आज़ादी दिवस पूरे होने के पहले देश में गूंजेगा ‘जय हो’ का नारा

मुंबई,नवसत्ता: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने 75वें आजादी का अमृत महोत्सव  मनाने का आह्वान करते हुए जन जागरूकता अभियान के तहतमुंबई में एक अनूठी पहल ‘आई स्टैंड फॉर वारियर्स ‘जय हो’ को गति देने के लिए देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत पोस्टर जारी किया.
डॉ अनुषा श्रीनिवासन अय्यर – समतावादी, पृथ्वी योद्धा, एमडी – नारद पीआर और इमेज स्ट्रैटेजिस्ट, मेंटर – मेक अर्थ ग्रीन अगेन मेगा फाउंडेशन और पॉज़िटिव फार्म सैंक्चुअरी, अनुभवी संगीत प्रतिभा रूपकुमार राठौड़ और लेस्ली लुईस, धनुष कोडी शिवानंदन – पूर्व  मुंबई पुलिस आयुक्त, मेजर जनरल नंदीराजू श्रीनिवासराव सेवानिवृत्त, डॉ. हरि कृष्ण मरम – विजन डिजिटल इंडिया के अध्यक्ष, उद्यमी- सामाजिक कार्यकर्ता एराम फरीदी, स्वयंभू विश्वकर्मा पुरस्कार विजेता वास्तु एस्ट्रोयोगी बसंत आर रसिवासिया, प्रोफेसर एबी पंडित – रासायनिक प्रौद्योगिकी संस्थान के वीसी, डॉ वैभव आर देवगिरकर, चिकित्सा निदेशक – एचजे दोशी अस्पताल, डॉ श्रीनिवासन आर अयंगर, निदेशक – जेबीआईएमएस, जगजीवन कन्याल – सामाजिक सुधारक, और कई अन्य लोग रासायनिक प्रौद्योगिकी संस्थान (मुम्बई) में आई स्टैंड फॉर वारियर्स’ ‘जय हो’ की पहल से संबंधित इस कार्यक्रम में उपस्थित हो कर अपनी एकजुटता का प्रदर्शन किया. इस कार्यक्रम का एक मात्र उद्देश्य है कि इस बार 15 अगस्त को हम सभी भारतीय, अपने देश के योद्धाओं को श्रद्धांजलि देंगे.
यह एक अनूठी पहल होगी जहां शिक्षाविद, रक्षा कार्मिक, एनजीओ नेता हमारे देश की रक्षा करने  वालों के लिए एक साथ खड़े होंगे. उन्होंने लोगों से 15 अगस्त के दिन ऐतिहासिक दिन बनाने की इच्छा जाहिर की , वहीं रूपकुमार राठौड़ ने ‘संदेशे आते हैं…’  गीत से दर्शकों को उत्साहित किया. संगीतकार लेस्ली लुईस ने अपने अलग अंदाज में दर्शकों का मन मोह लिया.
कार्यक्रम में दर्शकों की भीड़ उमड़ पड़ी थी. जहाँ भीड़ ने ‘जय हो’ का नारा लगाया और आयोजकों ने उम्मीद जाहिर की कि 15 अगस्त को यह राष्ट्र ‘जय हो’ का जाप करेगा और सभी भारतीय नागरिक बहादुर भारतीय सैनिकों, पुलिस और अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं का समर्थन करेंगे.

संबंधित पोस्ट

पंजाबी फिल्म ‘मैं वियाह नहीं करोना तेरे नाल’ 4 मार्च को होगी रिलीज

navsatta

कोरोना काल में वाहन स्वामियों को बड़ी राहत, ड्राइविंग लाइसेंस व वाहन परमिट की बढ़ी वैलिडिटी

navsatta

हैदराबाद क्रिकेट संघ के दो गुटों को लेकर असमंजस में बीसीसीआई

navsatta

Leave a Comment