Navsatta
खास खबरदेश

अब सारी समस्याओं का निदान एक जगह, पीएम मोदी ने किया जन समर्थ पोर्टल का शुभारंभ

नई दिल्ली,नवसत्ता: दिल्ली क्रेडिट लिंक्ड सरकारी योजनाओं के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यहां राष्ट्रीय पोर्टल, जन समर्थ पोर्टल का शुभारंभ किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि अब सारी समस्याओं का निदान एक ही जगह मिल जाएगा. बीते वर्षों में वित्त मंत्रालय और कॉरपोरेट मंत्रालय ने अपने कार्यों के द्वारा सही समय पर सही निर्णयों के द्वारा अपनी एक लीगसी बनायी है, एक बेहतरीन सफर तय किया है. आप सभी इस विरासत का हिस्सा हैं.

75 वर्षों में अनेक साथियों ने योगदान दिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि देश के आम जन के जीवन को आसान बनाना हो या देश की अर्थव्यवस्था को सशक्त करना हो, बीते 75 वर्षों में अनेक साथियों ने इसमें बहुत योगदान दिया है. उन्होंने कहा कि ये नये सिक्के देश के लोगों को निरंतर अमृतकाल के लक्ष्य याद दिलाएंगे और उन्हें राष्ट्र के विकास में योगदान के लिए प्रेरित करेंगे.

दृष्टिहीनों के अनुकूल हैं सिक्के

पीएम मोदी ने बताया कि आज यहां रुपये की गौरवशाली यात्रा को भी दिखाया गया. इस सफर से परिचित कराने वाली डिजिटल प्रदर्शनी भी शुरू हुई और आजादी के अमृत महोत्सव के लिए समर्पित नए सिक्के भी जारी हुए. जो दृष्टिहीनों के अनुकूल भी हैं. ये सिक्के 1 रुपये, 2 रुपये, 5 रुपये, 10 रुपये और 20 रुपये मूल्यवर्ग के हैं और इस पर आजादी के अमृत महोत्सव (एकेएएम) का डिजाइन बना है. ये विशेष रूप से जारी किए सिक्के नहीं है, बल्कि आम चलन में बने रहेंगे. सिक्कों की नयी श्रृंखला लोगों को अमृत काल के लक्ष्य की याद दिलाएगी.

संबंधित पोस्ट

राम गोपाल ने भोंका आलोक रंजन की पीठ में छुरा !

navsatta

लखनऊ के अस्पतालों में मरीज परेशान, दूसरी ओर सरकारी डॉक्टर खाली बैठे हैं

navsatta

UP ELECTION:प्रियंका ने जारी की यूपी चुनाव के लिए 125 कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची,महिलाओं व युवाओं पर फोकस

navsatta

Leave a Comment