Navsatta
खास खबर चुनाव समाचार मुख्य समाचार

UP ELECTION:प्रियंका ने जारी की यूपी चुनाव के लिए 125 कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची,महिलाओं व युवाओं पर फोकस

कांग्रेस बनायेगी महिला उत्पीड़न का बड़ा चुनावी मुद्दा

संवाददाता

नई दिल्ली,नवसत्ता: UP ELECTION: कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी (priyanka gandhi) ने आज यहां यूपी चुनाव के लिए 125 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। इस सूची में 50 महिलाएं हैं। युवाओं को भी इस सूची में खासा महत्व दिया गया है। उन्नाव रेप पीड़िता की मां को भी कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाकर संदेश देने की कोशिश की है कि वह महिलाओं के उत्पीड़न के मुद्दे पर हर स्तर पर लड़ाई लड़ेगी।

प्रियंका ने एक संवाददाता सम्मेलन में इस बात की ओर खास इशारा करते हुए कहा कि उन्नव में रेप पीड़िता की मां आशा सिंह को इस सरकार में हर स्तर पर परेशान किया गया। उनके देवर आज भी जेल में हैं। रेप पीड़िता का भी एक्सीडेंट करवाया गया। हमने उन्हें मौका दिया है कि वे खुद सत्ता में आकर अपना हक लें। प्रियंका ने लखीमपुर में चीरहरण कांड की पीड़िता रितु सिंह को भी मोहम्मदी सीट से टिकट दिया है। शाहजहांपुर से मानदेय को लेकर आंदोलन करने वाली आशा वर्कर पूनम पांडेय को प्रत्याशी बनाया है। उधर, नोएडा से पंखुड़ी पाठक को भी प्रत्याशी बनाया है।

प्रियंका गांधी ने कहा कि हमारे उम्मीदवारों की सूची नया संदेश है। 40 फीसदी महिलाओं को तो 40 फीसदी युवाओं को भी टिकट दिया गया है। हमें आशा है कि इनके जरिए हम एक नई तरीके की राजनीति करेंगे। महिलाओं में जो टिकट दिए थे उसमें कुछ पत्रकार है कुछ अभिनेत्री हैं। समाजसेवी महिलाओं की सूची में वह महिलाएं भी शामिल हैं जिन्होंने संघर्ष किया है और उन पर अत्याचार भी हुआ है।

राहुल ने किया ट्वीटः मां न्याय का चेहरा बनेगी

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की लिस्ट जारी होने के तुरंत बाद राहुल गांधी ने ट्वीट किया। इसमें उन्होंने उन्नाव रेप पीड़ित की मां को टिकट मिलने का जिक्र किया। उन्होंने लिखा- उन्नाव में जिनकी बेटी के साथ भाजपा ने अन्याय किया, वे अब न्याय का चेहरा बनेंगी।

प्रियंका द्वारा आज जारी 125 प्रत्याशियों की पहली सूची

संबंधित पोस्ट

जितेंद्र सिंह तोमर के अगले प्रोजेक्ट “दिल की ख्वाहिशें” में दिखेंगे नए चेहरे

navsatta

खेती व लोकतंत्र पर हमला कर रही मोदी सरकार : आइपीएफ

navsatta

अयोध्या दीपोत्सव में इस साल 7.50 लाख दीयों से जगमगाएगा सरयू घाट

navsatta

Leave a Comment