Navsatta
खास खबरराजनीतिराज्य

योगी को 50वें जन्मदिन पर पीएम सहित कई नेताओं ने दी बधाई

लखनऊ,नवसत्ता: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज 50वां जन्मदिन है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व बसपा प्रमुख मायावती समेत कई राजनेताओं ने उन्हें बधाई दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट का लिखा ‘यूपी के गतिशील मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को जन्मदिन की बधाई. उनके नेतृत्व में राज्य प्रगति की नई ऊंचाइयों पर पहुंचा है. उन्होंने राज्य के लोगों के लिए जनहितैषी शासन सुनिश्चित किया है. लोगों की सेवा में उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं.’

बसपा प्रमुख मायावती ने भी सीएम योगी को जन्मदिन की बधाई दी. उन्होंने लिखा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन पर हार्दिक बधाई और उनके दीर्घायु होने की भी कुदरत से कामना है. इस बीच प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने भी सीएम योगी को बधाई दी है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उन्हें शुभकामनाएं देते हुए कहा, नए उत्तर प्रदेश के निर्माण में पूरी शक्ति और युक्ति से जुटे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को जन्मदिवस की अनंत शुभकामनाएं. प्रदेश की जनता के कल्याण और विकास के लिए वे समर्पित भाव से निरंतर परिश्रम कर रहे हैं। ईश्वर उन्हें स्वस्थ रखे और दीर्घायु करे.

बता दें कि उत्तराखंड के पंचुर, पौड़ी गढ़वाल में 5 जून 1972 को जन्मे योगी आदित्यनाथ ने बीएससी तक की शिक्षा ग्रहण करने के बाद गोरखपुर की गोरक्षपीठ पहुंचे. गोरखपुर को अपनी कर्मभूमि बनाने वाले योगी आदित्यनाथ ने नाथ संप्रदाय को भी काफी आगे बढ़ाया. गोरखपुर से 1998 से 2017 तक लोकसभा के सदस्य रहे योगी आदित्यनाथ ने 19 मार्च 2017 को उत्तर प्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, वहीं इसी साल 2022 के वे दोबारा मुख्यमंत्री चुने गए.

संबंधित पोस्ट

आसान नहीं होगी अदिति के लिए भाजपाई राह

navsatta

रायबरेली में भाजपा ने अपने ही निवर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष से दूरी बनाई

navsatta

वैश्विक मंच पर हुई भारत के सामर्थ्य की पहचान: योगी

navsatta

Leave a Comment