Navsatta
अपराधखास खबरदेश

Bihar: फंदे से लटके मिले एक ही परिवार के 5 लोगों के शव

समस्तीपुर,नवसत्ता: बिहार के समस्तीपुर में एक ही परिवार के पांच लोगों की फंदे से लटका शव मिलने के इलाके में सनसनी फैल गई है. घटना जिले के विद्यापतिनगर थाना के मऊ गांव की है. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस मामले के छानबीन में जुट गई है. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. फिलहाल इसके पीछे आर्थिक तंगी व कर्ज को कारण सामूहिक आत्महत्या माना जा रहा है.

मृतकों में वार्ड 11 निवासी रविकांत झा के पुत्र मनोज झा (45), मनोज झा की मां सीता देवी (65), मनोज झा के पुत्र सत्यम कुमार (10), शिवम कुमार (07) एवं मनोज की पत्नी सुंदरमणि देवी (38) शामिल हैं. एक साथ पांच लोगों का शव मिलने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. जानकारी के मुताबिक मऊ गांव के वार्ड निवासी मनोज झा आटो चलाकर व खैनी बेचकर अपने परिवार का गुजर बसर करते थे. पारिवारिक दायित्वों का निर्वहन करने के क्रम में उन्होंने कई समूहों से ऋण भी लिया था. समय-सीमा के अंदर इसकी अदायगी करने में वे सक्षम नहीं हो पा रहे थे. इस कारण बार-बार उन्हें तकादा भी झेलना पड़ रहा था.

आसपास के लोगों का कहना है कि रविवार की सुबह स्वयं सहायता समूह की कुछ महिलाएं मनोज के घर पहुंची थी. काफी देर आवाज लगाने और दरवाजा खटखटाने के बावजूद घर का दरवाजा नहीं खुला. ग्रामीणों द्वारा आवाज देने के बावजूद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो लोगों ने खिड़की से अंदर झांककर देखा तो अंदर का नजारा देखकर दंग रह गए. परिवार के पांचों सदस्यों का शव घर के अंदर फंदे से लटका पाया गया. जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गयी.

इसके पूर्व भी मनोज झा के पिता ने भी फांसी लगाकर अपनी जान दे दी थी. बताया जाता है कि उन्होंने अपनी बड़ी पुत्री की शादी के लिए कर्ज लिए थे. कर्ज चुका नहीं कर पाने की स्थिति में उन्होंने अपनी जान दे दी थी. अभी उनके पुत्र ने भी अपनी बहन की शादी मंदिर में की थी. परिवार में अब केवल दो शादीशुदा बेटियां ही बची हैं.

संबंधित पोस्ट

पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम को सम्बोधित कर कहा, ड्रोन टेक्नॉलॉजी में दिलचस्पी ले रहे यंगस्टर्स

navsatta

यूं ही नहीं बनी प्रियंका चोपड़ा सबकी फेविरेट हीरोइन 

navsatta

चीन ने दिया संकेत, तालिबान के कब्जे वाले अफगानिस्तान को मिलेगी आर्थिक मदद

navsatta

Leave a Comment