Navsatta
खास खबरराजनीतिराज्य

महाराष्ट्र में भी हटेंगे लाउडस्पीकर, मेयर किशोरी पेडनेकर बोलीं- कानून सबके लिए एक

मुंबई,नवसत्ता: मनसे प्रमुख राज ठाकरे के अल्टीमेटम के बाद मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर का बड़ा बयान सामने आया है. मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा राज्य सरकार धार्मिक जगहों से लाउडस्पीकर को हटवा लेगी. लेकिन इसके बाद अगर राज ठाकरे ने कोई भी आपत्तिजनक बात कही तो फिर उनके विरुद्ध कार्रवाई होगी.

हनुमान चालीसा का किसी ने नहीं किया विरोध

किशोरी पेडनेकर ने कहा, अगर मनसे कार्यकर्ताओं ने कानून अपने हाथ में लिया तो उनकी सारी जिंदगी कोर्ट के चक्कर काटने में जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि जहां तक हनुमान चालीसा की बात है तो मुसलमानों सहित किसी ने भी इसका विरोध नहीं किया है. हालांकि, कानून सबके लिए एक है. इसलिए मंदिरों और मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटा लिए जाएंगे. किशोरी ने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की.

राज ठाकरे ने दिया था अल्टीमेटम

गौरतलब है कि इससे पहले राज ठाकरे ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटवाने के लिए उद्धव सरकार को अल्टीमेटम दिया था. उन्होंने कहा था, ईद 3 मई की है. मैं किसी का त्योहार नहीं खराब करना चाहता हूँ. लेकिन हम ये सब बातें 4 मई के बाद नहीं सुनेंगे.
उन्होंने कहा था कि अगर हमारी माँग नहीं पूरी होती तो हम हनुमान चालीसा बजाएँगे वो भी दुगनी क्षमता के साथ. अगर लाउडस्पीकर नहीं हटा न, तब मैं तुमको महाराष्ट्र की ताकत दिखाऊँगा.

मंदिरों से भी हटाया जायेगा लाउडस्पीकर

इसी क्रम में किशोरी पेडनेकर ने भी राज ठाकरे पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा राज ठाकरे की वजह से मंदिरों से भी लाउडस्पीकर हटाए जा रहे हैं. गांव के कई लोग मंदिरों से दूर रहते थे, इसलिए वहां लाउडस्पीकर का प्रयोग किया जाता था. हालांकि, अब उन्हें हटा लिया जाएगा. राज ठाकरे का यह कृत्य हिंदू विरोधी है.

संबंधित पोस्ट

जल जीवन मिशन की समीक्षा बैठक में खुलासा, पेयजल का काम कर रही कंपनियां फेल : संजय सिंह

navsatta

बरेली में विवाहित प्रेमी ने किया आत्मदाह,मौत

navsatta

पूर्व सीएम कल्याण सिंह वेंटिलेटर सपोर्ट पर, हालचाल जानने पहुंचे योगी

navsatta

Leave a Comment