Navsatta
अपराधखास खबरराजनीति

Jharkhand: नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, तीन आईईडी बम बरामद

रांची,नवसत्ता: माओवादियों के खिलाफ झारखंड की चाईबासा पुलिस द्वारा चलाए गए सर्च ऑपरेशन में मटकुलोर के घने जंगलों में पत्थरों के बीच छिपा कर रखे गये करीब 5-5 किलो के 3 आईईडी बम बरामद किए गए हैं. तीनों आईईडी को बम निरोधक दस्ते के सहयोग से मौके पर ही विनिष्ट कर दिया गया है.

नक्सली साजिश नाकाम

बताते चलें कि पुलिस अधीक्षक को मिली गुप्त सूचना पर जंगल में पुलिस द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस दौरान पश्चिमी सिंहभूम जिले के टोंटो थाना क्षेत्र के कटकुलोर के घने जंगल में भाकपा माओवादियों द्वारा सुरक्षा बलों को उड़ाने की साजिश नाकाम हो गयी है. पुलिस ने इस घने जंगल में छिपाकर रखे गये तीन आईईडी बम बरामद कर लिया है.

सर्च ऑपरेशन में तीन आईईडी बम बरामद

पश्चिमी सिंहभूम जिले के पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि जिले के टोंटो थाना क्षेत्र में नक्सलियों की गतिविधियां बढ़ गयी हैं. सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक द्वारा गये निर्देश के आलोक में सीआरपीएफ 197 बटालियन व जिला शस्त्र बल के द्वारा विशेष तलाशी अभियान चलाया गया.

इसमें पुलिस को कामयाबी भी मिली. सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस को तीन आईईडी बम मिले हैं. इन्हें डिफ्यूज कर दिया गया है. भाकपा माओवादियों ने पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए जंगलों में आईईडी बम छिपाकर रखे थे. अगर इन्हें डिफ्यूज नहीं किया जाता, तो बड़ा हादसा हो सकता था.

संबंधित पोस्ट

शराब तस्करों द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई 31 लाख की अवैध सम्पत्ति कुर्क

navsatta

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविध्यालय द्वारा मनाया गया रक्षाबंधन पर्व

navsatta

NAXAL ATTACK : सड़क निर्माण में लगे 3 वाहनों को किया आग के हवाले

navsatta

Leave a Comment