Navsatta
खास खबरराजनीतिराज्य

पूर्व सीएम कल्याण सिंह वेंटिलेटर सपोर्ट पर, हालचाल जानने पहुंचे योगी

लखनऊ,नवसत्ता : उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम कल्याण सिंह की हालत और बिगड़ गई है। उनका ब्लड प्रेशर कम हो गया है। इतना ही नहीं वह सामान्य रूप से पेशाब भी नहीं कर पा रहे हैं। उन्हें डायलिसिस पर रखा गया है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का हालचाल लेने सीएम योगी पीजीआई पहुंचे स्वतंत्रदेव सिंह भी सीएम के साथ मौजूद रहे।
एसजीपीजीआईएमएस के निदेशक प्रो. आरके धीमान ने बताया है कि कल्याण सिंह को वेंटिलेटर पर ही रखा गया है। धीमान ने कहा कि देखते हैं आज शाम या शनिवार तक उनकी हालत में कितना सुधार होता है।

यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह को 21 जून को अनियंत्रित रक्त शर्करा और रक्तचाप आदि की शिकायत के बाद लखनऊ के ‘डॉक्टर राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान’ में भर्ती कराया गया था। संस्थान के अनुसार, 3 जुलाई की रात रक्तचाप अत्यधिक बढऩे के कारण कल्याण सिंह को दिल का हल्का दौरा पड़ा, जिसके कारण उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया था। इसके बाद चार जुलाई को उन्हें एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया।
बता दें कि कल्याण सिंह की तबीयत करीब दो महीने से खराब है। उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है। वे 89 वर्ष के हैं। बता दें कि यूपी के सीएम रहने के अलावा राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल रह चुके हैं।

संबंधित पोस्ट

तुष्टीकरण नहीं विकास पर फोकस कर बेहतर बनाया लोगों का जीवन स्तरः योगी

navsatta

दुर्दांत हत्या में नामजद पिता पुत्र को पुलिस ने किया गिरफ्तार

navsatta

मिल एरिया थाना इलाके में दो शातिर चोर गिरफ्तार,चार किलो चांदी समेत अन्य जेवरात व नगदी बरामद

navsatta

Leave a Comment