Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशविदेश

पीएम मोदी की मुरीद हुई यूक्रेन में फंसी पाकिस्तानी छात्रा

नई दिल्ली,नवसत्ता: रूस यूक्रेन जंग के बीच यूक्रेन में फंसे भारतीयों नागरिकों समेत अन्य देशों के लोगों को भी वहां से बाहर निकालने में भारत अहम भूमिका निभा रहा है. वहीं एक पाकिस्तानी लड़की अस्मा शफीक को कीव में भारतीय दूतावास की मदद से यूक्रेन के एक युद्ध क्षेत्र से निकाला गया.

अस्मा शफीक ने एक वीडियो में भारतीय दूतावास और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहुत कठिन स्थिति से बचने में मदद करने के लिए धन्यवाद दिया. उसने कहा, मैं कीव में भारतीय दूतावास की बहुत शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने यहां हर तरह से हमारा समर्थन किया, क्योंकि हम बहुत मुश्किल स्थिति में फंस गए थे.

गौरतलब है कि ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन में फंसे लगभग सभी भारतीय को निकाल लिया गया है. बीते दिन मंगलवार को सूमी में फंसे सभी 694 भारतीय छात्रों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. दिल्ली में विदेश मंत्रालय ने बताया कि सभी छात्र सूमी से पोलतावा शहर पहुंचेंगे. फिर यहां से वे ट्रेन से पश्चिमी यूक्रेन के लिए रवाना होंगे.

इसके बाद इन छात्रों को ऑपरेशन गंगा अभियान के तहत भारत वापस लाया जायेगा. सूमी राजधानी कीव से 350 किमी दूर है. बता दें, बीते सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने रूस व यूक्रेन के राष्ट्रपति से छात्रों की निकासी पर चर्चा की थी.

संबंधित पोस्ट

सड़क हादसे के घायलों को देखने केजीएमयू और लोहिया पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

navsatta

श्रावण मास के चार सोमवार के चार अद्भुत संयोग, जानिए कैसे शिव पूजा का मिलेगा कई गुना शुभ फल

navsatta

मोदी सरकार 2.0: जेडीयू के बाद अब शिवसेना भी हुई नाराज, एक ही मंत्रालय का प्रभार

Editor

Leave a Comment