Navsatta
खास खबरमुख्य समाचार

सड़क हादसे के घायलों को देखने केजीएमयू और लोहिया पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

  • – सीएम बोले-मरीजों के इलाज में न हो कोई कमी, खाने-पीने का भी रखें विशेष ख्याल
  • – तीमारदारों से मुलाकात कर बोले सीएम, घबराने की नहीं है जरूरत, सरकार साथ
  • – मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इलाज के दौरान दो घायल की मौत पर व्यक्त किया शोक
  •  मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों के परिजनों को 50-50 हजार अनुग्रह राशि देने की घाेषणा की

लखनऊ, नवसत्ता :– अर्जुनगंज में मरी माता मंदिर के पास हुए सड़क हादसे में घायलों को देखने और उनका हालचाल जानने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को केजीएमयू पहुंचे। इस दौरान उन्होंने डॉक्टरों से केजीएमयू के क्रेटिकल केयर मेडिसिन और क्रिटिकल केयर यूनिट में भर्ती मरीजों के इलाज से संबंधित जानकारी हासिल की। इसके बाद वह डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती घायलों को हालचाल जानने पहुंचे। वह दोनों अस्पताल के वार्ड में भर्ती एक-एक मरीज के पास गये और उनसे बातचीत की।

आप घबराएं नहीं, आपके मरीज का अच्छे से अच्छा किया जा रहा इलाज: सीएम
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भर्ती घायल मरीजों से पूछा कि इलाज से संबंधित कोई परेशानी तो नहीं हो रही है। पहले से आराम तो है। इस पर मरीजों ने उन्हें बताया कि डॉक्टर उनका समुचित इलाज करने के साथ लगातार मॉनीटरिंग भी कर रहे हैं। वे पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं। इस दौरान सीएम योगी ने केजीएमयू के डॉक्टरों को निर्देश दिया कि मरीजों के इलाज कोई कमी न हो, इसका विशेष ख्याल रखा जाए। साथ ही उन्हें खाने-पीने की सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मरीजों का हाल-चाल जानने के बाद उनके तीमारदारों और रिश्तेदारों से भी बातचीत की।

सीएम योगी ने उन्हें आश्वस्त किया कि उनके मरीज का अच्छे से अच्छा इलाज किया जा रहा है। सभी पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं। उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है, सरकार उनके साथ है। उन्होंने तीमारदारों से कहा कि अगर उन्हें कोई समस्या होती है तो वह अस्पताल प्रशासन को तुरंत बताएं। उनकी हर समस्या का तत्काल समाधान किया जाएगा। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती घायलों का कुशलक्षेम लेने पहुंचे। यहां भी उन्होंने एक-एक मरीज से बात की और अस्पताल प्रबंधन को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

इस दौरान प्रमुख सचिव (गृह) संजय प्रसाद, डीजीपी प्रशांत कुमार, केजीएमयू कुलपति डॉ. सोनिया नित्यानंद, केजीएमयू के सीएमएस डॉ. वीके ओझा, ट्रामा के सीएमएस डॉ. प्रेमराज, चीफ प्रॉक्टर डॉ. क्षितिज, डॉ. अविनाश, लोहिया अस्पताल के एमएस डॉ. विक्रम सिंह, डॉ. सुनील सिंह, डॉ. महापात्रा, पुलिस कमिश्नर एसबी शिरोडकर, जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार आदि मौजूद रहे।

इलाज के दौरान दो घायलों की मौत, सीएम ने परिजनों को बंधाया ढांढस

केजीएमयू में इलाज के दौरान दो घायलों की रविवार सुबह मौत हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इनके निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्हाेंने मृतकों के परिजनों को ढांढस बंधाया और दो-दो लाख रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। इसके अलावा घायलों के परिजनों को 50-50 हजार रुपये सहायता राशि देने का ऐलान किया।

संबंधित पोस्ट

बिजली विभाग ने रैली निकाल उपभोक्ताओं को समाधान योजना का लाभ लेने को किया जागरूक

navsatta

‘प्यार निभाना सजना’ का होली गीत रिलीज

navsatta

खुशखबरी! अनुदेशकों को नये साल का तोहफा, दो हजार रुपये बढ़ा मानदेय

navsatta

Leave a Comment