Navsatta
खास खबरमुख्य समाचारराजनीतिराज्य

खुशखबरी! अनुदेशकों को नये साल का तोहफा, दो हजार रुपये बढ़ा मानदेय

लखनऊ,नवसत्ता: योगी सरकार ने बेसिक शिक्षा में तैनात अनुदेशकों और रसोइयों को नए साल से पहले बड़ा तोहफा दिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेसिक शिक्षा के अनुदेशकों का मानदेय दो हजार रुपये बढ़ाने का एलान किया है. इसके अलावा स्कूल की हर रसोइये को साल में दो साड़ी, हेयर कैप और एप्रन दिया जाएगा. रसोइये को पांच लाख रुपये का स्वास्थ्य कवर बीमा भी मिलेगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेसिक शिक्षा के अनुदेशकों व रसोइयों के कार्यक्रम में इसकी घोषणा की है.

बता दें कि कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विभाग मुख्यमंत्री आरोग्य योजना प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना के तहत इन लाभार्थियों को लाभ दिलाएं. सीएम योगी ने कहा कि 2017 के चुनाव में अगर भाजपा सत्ता में न आई होती तो हजारों सरकारी स्कूल बंद हो जाते और आप सब की नौकरी भी न बचती. पहले की सरकार सिर्फ एक परिवार की सरकार थी. उन्हें न तो शिक्षा से मतलब था और न ही विकास से. भाजपा की सरकार के प्रयासों से अब प्रदेश विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जितने भी रसोईया हैं उन्हें बेसिक शिक्षा परिषद की तरफ से साल में दो साड़ी अप्रैल और हेयर कैप का पैसा रसोइयों के खाते में परिषद प्रदान करेगा. साथ ही हर रसोईया 500000 के स्वास्थ्य बीमा तथा 500 वेतन वृद्धि की जाएगी.

संबंधित पोस्ट

जिस अस्पताल में जन्मे, उसी में सेवारत हैं सर्जन डॉ गुलाम नबी

navsatta

Shri Krishna Birthplace-Idgah Controversy: श्रीकृष्ण जन्मभूमि का होगा वीडियोग्राफी सर्वे, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दिया आदेश

navsatta

इजरायल-हमास युद्ध पर बयान से फैला उन्माद तो होगी कार्रवाईः सीएम योगी

navsatta

Leave a Comment