Navsatta
ऑफ बीटखास खबरमनोरंजन

फिल्म निर्माता निखिल द्विवेदी बनाएंगे सुपर स्टार राजेश खन्ना के जीवन पर आधारित बायोपिक

मुम्बई,नवसत्ता: बॉलीवुड के चर्चित फिल्म निर्माता निखिल द्विवेदी ने लेखक गौतम चिंतामणि की किताब ‘डार्क स्टार: द लोनलीनेस ऑफ बीइंग राजेश खन्ना’ का राइट्स हासिल कर लिया है. अब वो हिंदी सिनेमा जगत के प्रथम सुपरस्टार राजेश खन्ना की 79 वीं जन्म जयंती (29 दिसंबर) के अवसर पर उनके जीवन पर आधारित बायोपिक फिल्म की घोषणा करेंगे. बॉलीवुड की जानी मानी निर्देशिका फराह खान द्वारा इस फिल्म को निर्देशित करने की बात कही जा रही है, वह गौतम चिंतामणि के साथ स्क्रिप्ट पर काम करेंगी.

देश के सबसे बड़े आइकॉनिक स्टार के रूप में अपनी जगह बनाने वाले काका ने, दुनिया को सही मायने में पहले सुपरस्टार के रूप में एंटरटेन किया था. जी हां, आखिरकार हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता पर एक बायोपिक फ़िल्म बन रही है, जिसने लगातार 17 बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं और खास तौर से वह महिलाओं के बीच सर्वाधिक लोकप्रिय थे.

राजेश खन्ना को दर्शकों और फैंस द्वारा मिलने वाला प्यार बेहद अलग और किसी को आश्चर्यचकित कर देने वाला था, यह कुछ ऐसा था जिसे जो पहले न कभी देखा गया था और न ही तब से देखा गया है. उन्हें लेकर ऐसी दीवानगी थी कि फीमेल फैंस उन्हें खून से चिठियां लिखा करती थीं, उनकी तस्वीरों से शादी किया करती थीं.

चेतन आनंद द्वारा बनाए गए ‘आखिरी खत (1966)’ के साथ अपना फिल्मी डेब्यू करने वाले एक्टर के पास कभी न देखी जाने वाली सफलता के साथ ही उसी तरह की असफलता का भी स्वाद चखने के बाद भी उनके राजशाही ठाट बाट में कभी कमी नहीं आई और अपने नाम राजेश की सार्थकता की पुष्टि करते हुए राजाओं के राजा की तरह अपनी ज़िंदगी को जिया.

जतिन खन्ना के नाम से जन्मे सुपर स्टार राजेश खन्ना को भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में लोग काका के नाम से बुलाया करते थे. हालांकि, उनका एक अलग तरह का व्यक्तित्व रहा. इसके बावजूद जो लोग उनके करीब थे और उनकी दरियादिली से वाकिफ थे. गौतम चिंतामणि की किताब ‘डार्क स्टार: द लोनलीनेस ऑफ बीइंग राजेश खन्ना’ में बिल्कुल अलग तरह से एक्टर को कई पहलुओं में दर्शाया गया है. निखिल द्विवेदी द्वारा निर्मित बायोपिक के जरिये अब बड़े पर्दे पर लाया जाएगा, जो भारत के ऑरिजिनल सुपरस्टार को एक सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

संबंधित पोस्ट

न हो किसी के साथ अन्याय, सरकार सबके जीवन में खुशहाली लाने को संकल्पित : सीएम

navsatta

नए शहरों के जरिये लोगों के सपनों को साकार करेगी योगी सरकार

navsatta

काकोरी में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना, एटीएस का आपरेशन जारी

navsatta

Leave a Comment