Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारराजनीतिराज्य

अपना दल व निषाद पार्टी को जीत के दावे वाली सीटों का बताना होगा गणित

लखनऊ,नवसत्ता : यूपी विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। साथ ही एनडीए के दल गठबंधन के तहत कई सीटों पर जीत का दावा कर रहे हैं। भाजपा ने अपना दल और निषाद पार्टी को उनके वोट बैंक की जातियों वाली सीटों की लिस्ट तैयार करने का काम सौंपा है। अब उन्हें बताना होगा कि कौन सी सीटों पर उनकी कमांड है।

जिन सीटों पर अपना दल और निषाद पार्टी जीत का दावा कर रही है, उन सीटों का अब जातीय गणित और दमदार प्रत्याशी का नाम उन्हें बीजेपी को बताना होगा। इसके लिए लिस्ट बनाने का काम भी शुरू किया जा चुका है। जल्द ही इस लिस्ट को बीजेपी नेतृत्व के सामने पेश किया जाएगा। बता दें कि पिछले हफ्ते ही निषाद पार्टी के अध्यक्ष डा. संजय निषाद ने दिल्ली मे बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व से विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की थी।

इस दौरान उनसे कहा गया था कि कौन-कौन सी सीटें वह अपने चुनाव चिन्ह पर जीत सकते हैं उनकी लिस्ट सौंपी जाए। उनके दमदार प्रत्याशी कहां पर हैं यह भी बताया जाए। खबर के मुताबिक निषाद पार्टी ने निषाद बाहुल्य 70 विधानसभा सीटों की लिस्ट तैयार की है। वहीं संजय निषाद का कहना है कि ऐसी कई निषाद बाहुल्य सीटें हैं जहां पर बीजेपी के पास पहले से ही दमदार नेता मौजूद हैं। वह अपने सिंबल पर भी इन इलाकों में प्रत्याशी खड़े कर सकते है।

उन्होंने कहा कि गठबंधन के तहत उन्हें जो भी सीटें मिलेंगी वहां पार्टी पूरे दमखम के साथ मैदान में उतरेगी। उनका कहना है कि वह जल्द ही अमित शाह से मिलकर अपनी पार्टी की स्थिति की जानकारी सौपेंगे। वहीं अपना दल भी लिस्ट तैयार करने में जुटा हुआ है। खबर के मुताबिक अपना दल ने कुर्मी बाहुल्य 147 सीटों को चुना है। इनमें ज्यादातर सीटें पूर्वांचल, बुंदेलखंड और अवध इलाकों में हैं। हालांकि अभी पार्टी ने इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है।

संबंधित पोस्ट

किसान खुश हैं मगर उनके नाम पर दलाली करने वाले परेशान हैं : सीएम योगी

navsatta

Vice Presidential Election: कैप्टन अमरिंदर सिंह हो सकते हैं एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार

navsatta

Rahul Gandhi ने दिया संघर्ष का मंत्र, ‘संविधान के लिए है लड़ाई’

Editor

Leave a Comment