Navsatta
अपराधखास खबरदेश

आदित्य ठाकरे के करीबी राहुल कनाल के पुणे और मुंबई के ठिकानों पर आईटी रेड

महाराष्ट्र,नवसत्ता: महाराष्ट्र सरकार में पर्यटन और पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे के बेहद करीबी राहुल कनाल के घर इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी की है. आयकर विभाग की टीम ने राहुल कनाल के पुणे और मुंबई स्थित घर और ऑफिस पर छापा मारा है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीमें लगातार राहुल के घर और दफ्तरों को खंगाल रहीं हैं और उनका फोन फिलहाल बंद आ रहा है. राहुल को पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे का करीबी बताया जाता है.

राहुल कनाल के अलावा परिवहन मंत्री और शिवसेना नेता अनिल परब के सहयोगी संजय कदम के घर पर भी छापेमारी की गई है. शिवसेना उपनेता और स्थायी समिति के अध्यक्ष यशवंत जाधव के घर पर आयकर विभाग के छापे की घटना अभी ताजी ही थी कि आज (8 मार्च, मंगलवार) सुबह से ही मुंबई के अलग-अलग ठिकानों में शिवसेना के पदाधिकारियों के घरों पर आईटी विभाग की रेड पड़ गई.

शिवसेना सांसद संजय राउत की पीसी से पहले छापेमारी

बता दें कि शिवसेना सांसद संजय राउत ने घोषणा की है कि वे आज शिवसेना भवन के सामने दोपहर 4 बजे बीजेपी नेताओं और केंद्रीय जांच एजेंसियों के अधिकारियों के भ्रष्टाचार का खुलासा करेंगे. इस पीसी से पहले इनकम टैक्स विभाग की यह कार्रवाई शुरू है. पिछली बार जिस दिन संजय राउत अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले थे उस दिन ईडी ने मुंबई के दाउद इब्राहिम से जुड़े अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की थी.

दाउद की बहन हसीना पारकर के घर पर भी छापेमारी की गई थी और उसके भाई इकबाल कासकर को हिरासत में लिया गया था. बताया जाता है कि उसी ने अपनी पूछताछ में नवाब मलिक का नाम लिया था और फिर ईडी ने नवाब मलिक से लंबी पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया था.

केंद्रीय एजेंसीज के आगे महाराष्ट्र झुकेगा नहीं, महाराष्ट्र रुकेगा नहीं

आदित्य ठाकरे ने मुंबई में पत्रकारों से इस कार्रवाई पर टिप्पणी करते हुए कहा कि महाराष्ट्र पर यह दिल्ली का आक्रमण है. पहले भी ऐसा हुआ है. जहां-जहां चुनाव करीब आते हैं और इन्हें हार का डर पैदा हो जाता है, वहां-वहां इनकी छापेमारियां शुरू हो जाती हैं.

फिलहाल यहां महानगरपालिकाओं के चुनाव हैं. पश्चिम बंगाल, यूपी, हैदराबाद हर जगह इनकी ओर से ऐसा होता रहा है. केंद्रीय एजेंसियां बीजेपी के प्रचार तंत्र का हिस्सा हैं. इन केंद्रीय एजेंसीज के आगे महाराष्ट्र झुकेगा नहीं, महाराष्ट्र रुकेगा नहीं.

टारगेट पर शिवसेना के पदाधिकारी

आज सुबह आयकर विभाग के अधिकारियों ने शिरडी देवस्थान के ट्रस्टी और युवा सेना के पदाधिकारी राहुल कनाल के मुंबई में बांद्रा स्थित घर पर छापा मारा. राहुल कनाल का यह घर बांद्रा के भाभा अस्पताल की गली में नाइन अल्मेडा नाम की बिल्डिंग में है. इस वक्त राहुल कनाल की इमारत के चारों ओर सुरक्षा दल के जवानों को तैनात किया गया है. राहुल कनाल फिलहाल घर में हैं या नहीं, इसकी जानकारी नहीं मिल पा रही है.

संबंधित पोस्ट

पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 25,920 नए मामले

navsatta

प्रधानमंत्री आयुष भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन से जुड़ी परियोजनाओं को उत्तर प्रदेश में गति देगी योगी सरकार

navsatta

अमेरिका की मदद से ‘ब्रांड यूपी’ की धूम

navsatta

Leave a Comment