Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारराज्य

छठे चरण में 1 बजे तक 36.33प्रतिशत वोटिंग, सीएम योगी समेत कई दिग्गजों ने किया मतदान

लखनऊ,नवसत्ता: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठे चरण में आज यानी 3 मार्च गुरुवार को 10 जिलों की 57 सीटों पर मतदान जारी है. 1 बजे तक 36.33प्रतिशत वोटिंग हुई. अंबेडकरनगर में 40.36 प्रतिशत, बलिया में 36.27 प्रतिशत, बलरामपुर में 29.60 प्रतिशत, बस्ती में 37.49 प्रतिशत, देवरिया में 35.02 प्रतिशत, गोरखपुर में 36.57 प्रतिशत, कुशीनगर में 39.33 प्रतिशत, महाराजगंज में 35.39 प्रतिशत, संतकबीरनगर में 34.33 प्रतिशत, सिद्धार्थनगर में 36.51 प्रतिशत वोटिंग हुई.

आपको बता दें कि छठवें चरण में 676 प्रत्याशी मैदान में हैं. इसमें सीएम योगी आदित्यनाथ भी मैदान में हैं. इस चरण में अम्बेडकरनगर, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संत कबीर नगर, महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया और बलिया समेत 10 जिलों की कुल 57 सीटों पर मतदान हो रहे हैं.

सीएम योगी ने पूजा अर्चना कर डाला वोट

राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूजा अर्चना के बाद अपना वोट डाला. उन्होंने गोरखपुर के प्राथमिक विद्यालय गोरखनाथ कन्या नगर क्षेत्र में अपना वोट डाला. इससे पहले सीएम योगी जनता से अपने लिए मतदान की अपील की. योगी ने कहा कि मतदान अब निर्णायक चरण में पहुंच गया है. आपने पिछले 5 सालों में विकास परियोजनाओं को देखा है. एम्स के उद्घाटन से लेकर कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक. अब समय हममें और आतंकवाद का समर्थन करने वाले लोगों के बीच चुनाव करने का है. आपका 1 वोट यूपी को भारत की नंबर 1 अर्थव्यवस्था बना देगा.

मायावती ने किया ट्वीट

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर कहा, ‘यूपी के 10 जिलों की 57 विधानसभा सीटों पर आज की वोटिंग में भी अपने एक-एक वोट के मताधिकार से रोटी-रोजी और रोजगार-युक्त अच्छे दिन के लिए सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय की बीएसपी सरकार बनाना सुनिश्चित करें.

ओम प्रकाश राजभर ने किया मतदान

ओम प्रकाश राजभर ने जाकर मतदान किया. इस दौरान वह बीजेपी पर जमकर हमलावर दिखे. उन्होंने कहा कि अब प्रदेश की जनता को इनकी(भाजपा) की जरूरत नहीं है. जनता मन बना चुकी है और इस बार बदलाव होगा.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह वोट डालने की अपील की

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आज छठे चरण की वोटिंग है. सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे लोकतंत्र के इस पावन पर्व में पूरे उमंग और उत्साह से भाग लें और मतदान करें. आपका वोट न केवल लोकतंत्र को मज़बूत करेगा, बल्कि नए उत्तर प्रदेश के निर्माण में भी सहयोग करेगा.

कई जगह ईवीएम खराब होने से मतदान प्रभावित

बलिया की फेफना विधानसभा के नगर पंचायत चितबड़ागांव के शिवरात्रि के पोखरा भाग संख्या 217 पर ईवीएम खराब होने से मतदान प्रभावित हो गया है. वहीं, बांसडीह विधानसभा के जूनियर हाई स्कूल बूथ 154 पर मतदान 45 मिनट बाद शुरू हुआ, मशीन खराब होने के चलते मतदान प्रभावित हुआ.

संबंधित पोस्ट

प्रतापगढ़ के एबीपी गंगा रिपोर्टर की मौत का मामला,प्रियंका गांधी ने योगी को लिखी चिट्ठी,कहा सीबीआई जांच हो

navsatta

सुहास एल वाई देश के पहले आईएएस, जो ओलंपिक खेलों में लेंगे हिस्सा

navsatta

पीएम मोदी की मां के निधन पर भावुक हुए सीएम योगी, कहा- ‘मां पूरी दुनिया होती है

navsatta

Leave a Comment