Navsatta
अपराधखास खबरदेश

चुनाव से पहले ड्रोन के जरिए भेजे गए 2 टिफिन बम, बीएसएफ ने किया जब्त

चण्डीगढ़,नवसत्ता: पंजाब में इस समय विधानसभा चुनाव हो रहे हैं और चुनाव से पहले पंजाब को दहलाने की साजिश विफल कर दी गई है. सीमा सुरक्षा बल ने आज बुधवार को दावा किया कि उसने पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास एक ड्रोन से नशीले पदार्थों और हथियारों की तस्करी के प्रयास को विफल कर दिया.

दूसरी ओर, सुरक्षा बल ने पाकिस्तान की ओर से ड्रोन के माध्यम से भेजे गए टिफिन बम बरामद किया गया है. अमृतसर की तहसील अजनाला की बीओपी पंझ ग्रहिया में पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के जरिये टिफिन बम भेजे गए. ये टिफिन बम दो जगह फेंके गए. हालांकि बीएसएफ के अलर्ट जवानों ने ड्रोन पर की फायरिंग जिससे ड्रोन वापस पाकिस्तान की तरफ चला गया. सर्च के दौरान सुरक्षा बलों को 2 टिफिन बम मिले हैं. बीएसएफ के अधिकारियों की मानें तो पाक अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है.

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि गुरदासपुर सेक्टर के पंजग्रेन इलाके में मंगलवार देर रात करीब एक बजे ”पाकिस्तान की ओर से भारतीय क्षेत्र की तरफ उड़कर आ रही एक संदिग्ध वस्तु की आवाज” सुनी गई, जिसके बाद सैनिकों ने ड्रोन पर गोलीबारी की.

वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ”ग्राम घग्गर और सिंघोके के क्षेत्र में तलाशी के दौरान अब तक संदिग्ध मादक पदार्थ के साथ पीले रंग के दो पैकेट बरामद किए गए हैं.” उन्होंने कहा कि ऐसा संदेह है कि ये पैकेट ड्रोन से गिराए गए. अधिकारी ने कहा कि पैकेट में एक पिस्तौल भी लिपटी हुई थी और यह खेप बाड़ से लगभग 2.7 किलोमीटर की दूरी पर एक खेत में मिली थी. उन्होंने कहा कि यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि क्या ड्रोन गिर गया या वह गायब हो गया.

संबंधित पोस्ट

हीटवेव (लू) के लक्षणों और उससे बचाव के लिए आमजन को जागरूक किया जाए: मुख्यमंत्री

navsatta

National Herald Case: सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ पर भड़की कांग्रेस, अशोक गहलोत और पायलट समेत अन्य लोग हिरासत में लिए गए

navsatta

कपूरथला लिंचिंग मामला: हत्या के आरोप में गुरुद्वारे का केयर टेकर गिरफ्तार

navsatta

Leave a Comment