Navsatta
खास खबरचर्चा मेंराजनीतिराज्य

बसपा प्रमुख मायावती ने अपने जन्मदिन पर जारी की पहली लिस्ट, 53 सीटों पर की उम्मीदवारों की घोषणा

लखनऊ, नवसत्ता: बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि हमने पहली सूची में 53 सीटों पर उम्मीदारों को फाइनल किया है. बाकी 5 सीटों पर एक-दो दिन में उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी. मायावती ने कहा कि मेरे जन्मदिन को जन क्लयाण दिवस के रूप में मनाएं. मेरे जन्मदिन पर वंचितों की मदद करें. बीएसपी जरुरतमंदों की मदद करती है. उत्तर प्रदेश में दोबार बहुजन समाज पार्टी की सरकार बनेगी.

मायावती ने कहा कि विरोधी पार्टियां और जातिवादी मीडिया मेरे लोगों के बीच ना जाने को लेकर गलत बातें करते रहते हैं. एजेंसियां गलत सर्वे दिखा रही हैं. उत्तर प्रदेश में फिर से बीएसपी की सरकार बनेगी और 2007 की सरकार की तरह फिर से सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय को ध्यान रखते हुए काम किया जाएगा. मायावती ने कहा कि मेरा कोई निजी परिवार नहीं है. मेरे परिवार में गरीब, दलित और वंचित हैं. वो मुझे बहनजी कहकर बुलाते हैं. नौजवनों का बड़ी संख्या वोट बीएसपी को ही मिलने वाले हैं. इस मौके पर मायावती ने एक किताब का भी विमोचन किया.

असल में अभी तक बीएसपी ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने पत्ते नहीं खोले हैं. अन्य सियासी दलों की तुलना में पार्टी जमीन स्तर पर खुद को मजबूत करने में लगी है. वह मीडिया से दूर है. जबकि बीएसपी का दावा है कि वह सोशल मीडिया के जरिए अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं के संपर्क में है. गौरतलब है कि राज्य में बीएसपी अकेले चुनाव लड़ रही है, जबकि लोकसभा चुनाव में पार्टी ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया था और वह दस सीटें जीतने में कामयाब रही.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीएसपी चीफ मायावती क उनके जन्मदिन पर बधाई दी. वहीं सीएम योगी ने मायावती को फोन पर जन्मदिन की बधाई दी और उनका हाल चाल जाना. आज यानी शनिवार को लखनऊ में बीएसपी चीफ मायावती का जन्मदिन मनाया जा रहा है और अपने जन्मदिन पर मायावती ने दावा किया कि राज्य में अगली सरकार बीएसपी की बनने जा रही है. वहीं उन्होंने कहा कि पार्टी ने प्रत्याशी के नाम विधानसभा चुनाव के लिए कर दिए हैं.

संबंधित पोस्ट

आज से अमेरिका दौरे पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण,आईएमएफ की बैठकों में करेंगी शिरकत

navsatta

इंसेफ्लाइटिस की तर्ज पर कैंसर से भी लड़ने की तैयारी में योगी सरकार

navsatta

सुल्तानपुर का नाम कुशभवनपुर करने की सिफारिश, विधायक ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

navsatta

Leave a Comment