Navsatta
खास खबरदेश

कांग्रेस स्थापना दिवस पर बोलीं सोनिया गांधी- इतिहास को झुठलाया जा रहा है

लोकतंत्र और संविधान को दरकिनार कर चलाई जा रही तानाशाही

नई दिल्ली,नवसत्ता: कांग्रेस के 137वें स्थापना दिवस पर पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. सोनिया गांधी ने कहा, जिन लोगों ने आजादी के आंदोलन में भागीदारी नहीं दिखाई, वह इसकी कीमत कभी नहीं समझ सकते. आज भारत की उस मजबूत बुनियाद को कमजोर करने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा, इतिहास को झुठलाया जा रहा है. हमारी विरासत गंगा-जमुना संस्कृति को मिटाने की नापाक कोशिश हो रही है. देश का आम नागरिक असुरक्षित और भयभीत महसूस कर रहा है. लोकतंत्र और संविधान को दरकिनार कर तानाशाही चलाई जा रही है.

देश भक्तों ने अपने प्राणों तक का बलिदान दिया
उन्होंने कहा, आजादी के आंदोलन में कांग्रेस और उसके तमाम नेताओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया, संघर्ष किया, जेलों में कठोर यातनाएं झेलीं और बहुत से देश भक्तों ने अपने प्राणों तक का बलिदान दिया, तब जाकर कहीं हमें आजादी मिली. आजादी के बाद हमें जो भारत मिला उसकी कल्पना करना कठिन है, लेकिन हमारे महान नेताओं ने बड़ी सूझबूझ और दृढ़ निश्चय के साथ भारत के नव-निर्माण की एक मजबूत बुनियाद रखी, जिसपर चलकर हमने एक सशक्त भारत खड़ा कर दिया. एक ऐसा भारत जिसमें सभी देशवासियों के अधिकारों और हितों का ध्यान रखा गया.

देश की विरासत को नष्ट करने की इजाजत नहीं देगी कांग्रेस
कांग्रेस अध्यक्ष ने संदेश में कहा, ऐसे वक्त में कांग्रेस चुप नहीं रह सकती. देश की विरासत को किसी को भी नष्ट करने की इजाजत नहीं देगी. आम जनमानस के लिए, लोकतंत्र की रक्षा के लिए, देश विरोधी, समाज विरोधी साजिशों के खिलाफ हर संभव संघर्ष करेगी, हर कुर्बानी देगी. आज के इस ऐतिहासिक अवसर पर एक-एक कांग्रेस जन को यही संकल्प लेना है और कांग्रेस संगठन को मजबूत बनाना है. इन्हीं शब्दों के साथ आप सभी को कांग्रेस के स्थापना दिवस पर और आने वाले नववर्ष की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं.

संबंधित पोस्ट

अब बिना टिकट होने पर भी मिलेगा रेलवे से मुआवजा

navsatta

ग्रेटर नोएडा में 391 बड़े निवेशक लगा रहे फैक्ट्री, 71,500 लोगों को मिलेगा रोजगार

navsatta

छात्रों की पिटाई से बिहार में बवाल, जगह-जगह रोकी गयी ट्रेनें

navsatta

Leave a Comment