Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशमुख्य समाचारशिक्षा

छात्रों की पिटाई से बिहार में बवाल, जगह-जगह रोकी गयी ट्रेनें

पटना,नवसत्ता: बिहार में आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा को लेकर छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी है. इसको लेकर छात्रों की ओर से आज बिहार बंद का आह्वान किया गया है. बंद को सफल बनाने के लिए कई छात्र सुबह से ही सड़कों पर उतर आए हैं और प्रदर्शन को तेज कर रहे हैं. उधर रेलवे अभ्यर्थियों के समर्थन में बिहार की 7 राजनीतिक पार्टियों आरजेडी, कांग्रेस, जेएपी, सीपीआई, सीपीएम, सीपीआई-एमएल और वीआईपी के कार्यकर्ता सड़क पर हैं.

दरभंगा में आरजेडी ने रोकी रेल

दरभंगा में आरजेडी कार्यकर्ताओं ने बिहार संपर्क क्रांति को रोक दिया है. पटना के डाकबंगला चौराहे पर पप्पू यादव की पार्टी जेएपी के कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प हो गई. वहीं, नई दिल्ली के रेल भवन के सामने भी एसएफआई(स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया) के सदस्यों ने यूपी और बिहार पुलिस की बर्बरतापूर्ण कार्रवाई के खिलाफ प्रदर्शन किया.

कई शहरों में सड़कों पर प्रदर्शनकारियों का हंगामा व आगजनी

वहीं, वैशाली के हाजीपुर नगर के रामशीष चौक पर महुआ के आरजेडी विधायक डॉ. मुकेश रोशन ने सड़क पर आगजनी कर जाम कर दिया. उन्होंने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान हाजीपुर-मुजफ्फरपुर, हाजीपुर-छपरा, हाजीपुर-समस्तीपुर समेत अन्य मुख्य मार्गों पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं. जाम के कारण आवागमन ठप हो गया. जहानाबाद में प्रदर्शन के लिए क्रेन को ही सड़क पर रख दिया गया. जबकि, पटना, मुजफ्फरपुर, सहरसा, भागलपुर, गोपालगंज में भी अब तक शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रही है.

खान सर की अपील, पप्पू यादव का तंज

छात्रों के प्रदर्शन पर खान सर की 28 जनवरी को प्रदर्शन न करने की अपील पर जेएपी पार्टी अध्यक्ष पप्पू यादव ने तंज कसा है. उन्होंने छात्रों से बातचीत के दौरान कहा कि आप लोगों को यह अहसास करा देना है कि हम लोग मरने वाले हैं, लडऩे वाले हैं. मारने वाले नहीं हैं. पूरी दुनिया कल आपको वॉच करेगी, आपकी भूमिका पूरी दुनिया देख रही है.

यूपी में अलर्ट जारी

बिहार बंद को लेकर यूपी के कई जिलों में हाई अलर्ट लगा दिया गया है. डीजीपी ने सभी जिलों के एसपी को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं. खासकर वाराणसी, प्रयागराज, गोरखपुर में विशेष चौकसी बरतने के निर्देश दिए गए हैं. क्योंकि कुछ दिन पहले ही प्रयागराज में छात्रों ने बड़ा विरोध प्रदर्शन किया था.

संबंधित पोस्ट

पेपर लीक होने के बाद यूपी टीईटी की परीक्षा रद्द

navsatta

किसान मोर्चा का ऐलान, 18 को देशभर में ‘रेल रोको’ आंदोलन

navsatta

Mann Ki Baat: अमृत महोत्सव के रंग दूसरे देशों में भी देखने को मिले, मन की बात में बोले पीएम मोदी

navsatta

Leave a Comment