Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारराज्य

आज से तीन दिवसीय यूपी दौरे पर चुनाव आयोग

लखनऊ,नवसत्ता: ओमिक्रॉन और कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने निर्वाचन आयोग और सरकार से चुनाव टालने पर विचार करने को कहा था. ऐसे में विधानसभा चुनाव की आधिकारिक घोषणा के पहले चुनाव आयोग की टीम आज लखनऊ आ रही है. 28 से 30 दिसंबर तक चुनाव आयोग की टीम यूपी का दौरा करेगी.

इस दौरान सियासी दलों, नियामक एजेंसियों से लेकर प्रशासन के अफसरों के साथ आयोग चुनाव से जुड़ी तैयारियों के सभी पहलुओं की समीक्षा करेगा. विधानसभा चुनाव की अधिसूचना अगले महीने जारी होने के आसार हैं.

बता दें कि मंगलवार शाम 4 बजे राजनीतिक दलों के साथ चुनाव आयोग की मीटिंग है. शाम 6.15 बजे सभी डीएम-नोडल अफसर भी मीटिंग में शामिल होंगे. 29 दिसंबर को डीएम-एसपी, मंडलायुक्त और आईजी, पुलिस कमिश्नर के साथ चुनाव आयोग की मीटिंग होगी. 30 दिसंबर को मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ बैठक होगी. चुनाव आयोग स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना की स्थिति पर मंथन करेगा.

यूपी सरकार से भी कोरोना से बचाव की तैयारियों के बारे में जानकारी लेगी. इसके बाद चुनाव आयोग यूपी में चुनाव कराने या न कराने पर निर्णय लेगा. बता दें कि सोमवार को नई दिल्ली में चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक की थी. इसमें कोरोना और चुनाव पर चर्चा हुई थी. हालांकि, सोमवार को जो बैठक हुई थी उसमें चुनाव आयोग चुनाव टालने के मूड में नहीं है. हालांकि, इस पर जनवरी के पहले हफ्ते में अंतिम फैसला आ सकता है.

संबंधित पोस्ट

ड्रग्स का मामला: कांग्रेस बोली- युवाओं को नशे की आग में झोंक रही केन्द्र सरकार

navsatta

सूबे की पंचायतों में तजुर्बे के मुकाबले जोश को तरजीह

navsatta

मुश्ताक अहमद जरगर आतंकी घोषित, प्लेन हाईजैक के बदले हुई थी रिहाई

navsatta

Leave a Comment