Navsatta
अपराधखास खबरराज्य

दो बड़े कारोबारियों पर आईटी टीम की छापेमारी जारी, 150 करोड़ बरामद

कानपुर,नवसत्ता: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (आयकर विभाग) ने कानपुर में दो बड़े कारोबारियों पर बड़ी कार्रवाई की है. समाजवादी पार्टी से जुड़े नेताओं पर एक्शन के बाद अब आयकर विभाग की टीम ने बड़े इत्र कारोबारी पीयूष जैन और पान मसाला कारोबारी केके अग्रवाल के घर और ठिकानों पर छापेमारी कर बड़ी रकम बरामद की है. केवल इत्र कारोबारी पीयूष जैन के यहां छापेमारी में करीब 150 करोड़ रुपए मिले हैं और अभी छापेमारी का सिलसिला बीते 24 घंटे से जारी है. आईटी टीम के साथ अहमदाबाद से आई डीजीजीआई की टीम भी इस अभियान में शामिल है.

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड के अध्यक्ष विवेक जौहरी ने इस बात का खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि विभाग की छापेमारी में लगभग 150 करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं. वहां पर नोटों की गिनती अभी जारी है.

जौहरी ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली कि त्रिमूर्ति फ्रेग्रेन्सेस बिना इनवॉयस या टैक्स भुगतान के काम कर रही थी. इसके बाद उनकी 3 संस्थाओं की तलाशी ली और लगभग 150 करोड़ रुपये नकद बरामद किए गए हैं. उन्होंने दावा किया कि सीबीआईसी के इतिहास में यह अब तक की सबसे बड़ी नगदी की जब्ती है.

आरोप है कि कई फर्जी फर्मों के नाम से बिल बनाकर कंपनी ने करोड़ो रुपयों की जीएसटी चोरी की. पीयूष के घर से 200 से अधिक फर्जी इनवॉइस और ई-वे बिल मिले हैं. पीयूष जैन के घर मे बड़ी तादात में बक्से मंगवाये गए हैं. छापेमारी के दौरान जीएसटी चोरी का भारी खेल सामने आया है. वहीं इनकम टैक्स और जीएसटी विभाग ने 12 से ज्यादा संदूक मंगाए हैं ताकि करोड़ों रुपए रखे जा सकें. इन रुपयों को गिनने के लिए अभी तक 6 मशीनें लाई गई हैं और मौके पर बैंकों से पीएसी और पुलिस बल मौजूद हैं.

संबंधित पोस्ट

सुल्तानपुर में अवैध रुप से चल रहे हॉस्पिटल व पैथालॉजी पर स्वास्थ्य विभाग का छापा

navsatta

सहारनपुर के ग्रामीण इलाकों में पहुंचा कोरोना,प्रधान समेत 12 की मौत

navsatta

युवाओं को भी स्किल डेवलपमेंट से जोड़ें प्रदेश में निवेश कर रही इकाइयांः सीएम योगी

navsatta

Leave a Comment