Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशराज्यव्यापार

होली पर यूपी रोडवेज ने 85 लाख लोगों को गंतव्य तक पहुंचाया

  • योगी सरकार के फैसले से लाखों यात्री त्योहार पर घर पहुंचकर मना सके त्योहार
  •  अतिरिक्त बसों के संचालन से परिवहन निगम को भी हुई 105 करोड़ रुपए की आय
  • विगत वर्ष की तुलना में इस बार लगभग 12 करोड़ रुपए अधिक रही आय
  •  3 मार्च से 8 मार्च के बीच योगी सरकार ने संचालित की थी अतिरिक्त बसें

लखनऊ,नवसत्ताः  होली के पर्व पर यात्रियों को सकुशल उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए अतिरिक्त बसों के संचालन का योगी सरकार का फैसला न सिर्फ आम नागरिकों के लिए बल्कि उत्तर प्रदेश के परिवहन निगम के लिए भी फलदायी साबित हुआ है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश में होली पर्व के अवसर पर अतिरिक्त बसों का संचालन 3 मार्च 2023 से 8 मार्च 2023 तक किया गया। इस संचालन से परिवहन निगम को 105 करोड़ रुपए की आय हुई है जो कि विगत वर्ष की आय से लगभग 12 करोड़ रुपए अधिक रही। वहीं, नागरिकों को भी त्योहार पर अपने गंतव्य तक पहुंचने में आसानी हुई।

85 लाख यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाया
यह जानकारी देते हुए प्रबंध निदेशक परिवहन निगम संजय कुमार ने बताया कि पूर्व की समान्नतर अवधि से 85 लाख यात्रियों को उनके गन्तव्य तक पहुंचाया गया। उन्होंने बताया कि औसतन प्रति दिन 10800 बसें संचालित की गई। औसत आय प्रति बस प्रति दिन 13900 रुपए रही जो कि विगत वर्ष 7800 रुपए थी।

उपलब्ध रही 24 घंटे परिवहन सुविधा
एमडी परिवहन निगम संजय कुमार ने बताया कि सभी अधिकारियों द्वारा सतत् परिश्रम करके यात्रियों को 24 घंटे परिवहन सुविधा उपलब्ध करायी गयी जिससे कि प्रदेशवासी अपने घर पहुंच कर त्योहार मना सकें। उन्होंने बताया कि विगत दिवस दिनांक 4 मार्च 2023 को 75 राजधानी बस सेवा एवं 39 साधारण बस सेवा परिवहन निगम के बेड़े में शामिल हुईं, इससे परिवहन निगम को यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने में बहुत सुविधा हुई है। इसके लिए परिवहन मंत्री ने भी सीएम योगी को धन्यवाद दिया है।

संबंधित पोस्ट

2 लाख से अधिक पूजा पंडालों में चला मिशन शक्ति जागरूकता अभियान

navsatta

अभिनेता संदेश गौर ने प्लाज़मा और प्लेटलेट्स डोनेट किया

navsatta

तो अब मुनाफे़ वाली IRCTC भी बेचेगी मोदी सरकार!

Editor

Leave a Comment