Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशस्वास्थ्य

कोरोना के बढ़ते खतरे को लेकर दिल्ली सरकार ने केंद्र से बूस्टर डोज की मांगी मंजूरी

नई दिल्ली,नवसत्ता: देश में कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इसको लेकर आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इसमें उन्होंने कहा कि मैं केंद्र से दिल्ली में कोविड वैक्सीन की बुस्टर डोज देने की अनुमति देने की अपील करता हूं. कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. इसे देखते हुए सभी सक्रिय मामलों को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा जाएगा. होम आइसोलेशन की व्यवस्था और दुरूस्त की जाएगी. केंद्र सरकार से निवेदन है कि बूस्टर डोज की मंजूरी दी जाए.

ओमिक्रॉन के 2 नये केस मिले
बताते चलें कि आज राष्ट्रीय राजधानी में ओमिक्रॉन के 2 नये केस मिले हैं. कोरोना के नये वैरिएंट के दिल्ली में अब तक 24 मामले सामने आ चुके हैं. जबकि 12 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसपर चिंता व्यक्त की है और केंद्र से दिल्ली में कोविड वैक्सीन की बुस्टर डोज देने की अपील की है.

अब राशन 31 मई तक मिलेगा मुफ्त राशन
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली सरकार की कैबिनेट मीटिंग में फैसला लिया गया है कि दिल्ली टीचर्स यूनिवर्सिटी बनाई जाएगी. जिसमें अच्छे और नई पीढ़ी के शिक्षक तैयार किए जाएंगे. इसका बिल पास किया जाएगा. 2022-23 में दाखि़ला शुरू होगा. उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली कैबिनेट ने निर्णय लिया है कि कोरोना काल में मिल रहे मुफ्त राशन को और छ: महीनों के लिए बढ़ा दिया गया है. अब राशन 31 मई तक दिया जाएगा.

संबंधित पोस्ट

जम्मू-कश्मीर: पुंछ-राजौरी में सेना का सर्च ऑपरेशन सातवें दिन भी जारी, अब तक 9 जवान शहीद

navsatta

हलाला के नाम पर महिला से सामूहिक दुष्कर्म, 2 आरोपी गिरफ्तार, मौलाना फरार

navsatta

आधी अधूरी तैयारियों के बीच विंध्याचल नवरात्र मेला प्रारंभ

navsatta

Leave a Comment