Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेश

भिवानी में यूरिया संकट को लेकर किसानों में रोष, सरकार के खिलाफ नारेबाजी

भिवानी,नवसत्ता: हरियाणा के भिवानी में यूरिया की किल्लत बनी हुई है. मंत्री पूरे प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में यूरिया खाद होने के दावे कर रहे हैं, लेकिन किसानों का कहना है कि खाद मिल ही नहीं रहा. किसानों ने सोमवार को बहल में सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

कड़ाके की ठंड में सुबह पांच बजे खाद की दुकानों के बाहर लाइन लगाकर खड़े हो जाते हैं. फिर भी अधिकतर को खाली हाथ लौटना पड़ता है. फसलों पर इसका असर पड़ रहा है. सोमवार को बहल में सुबह से ही किसानों की लंबी कतारें यूरिया खाद के लिए लग गई. सुबह 9 बजे तक हजारों की संख्या में किसान, जिनमें महिलाएं भी थी, कतारों में लगे थे. खाद न मिलने से लाचारी के चलते किसानों का गुस्सा भी फूट रहा था. रह-रह कर वे भाजपा सरकार और कृषि मंत्री दलाल के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे थे.

किसान रमेश, पुखराज और नरेश चंद ने कहा कि फसल तैयार है. पानी देने का समय है, लेकिन उसमें डालने के लिए यूरिया नहीं मिल रहा. सरकार किसानों की आय दोगुनी करने की बात करती है, लेकिन खाद के लिए उनको खून के आंसू रुला रहे हैं. जानबूझ कर प्रदेश में खाद का संकट पैदा किया जा रहा है. मंत्री के हलके में ही खाद नहीं तो फिर कहां मिल रहा है.

संबंधित पोस्ट

यास तूफानः राहत एवं बचाव कार्यों की निगरानी के लिए आज सचिवालय में ही रहेंगी ममता

navsatta

योगी आदित्यनाथ को मिला भारतरत्न डॉ. अंबेडकर अवार्ड

navsatta

बिहार: नाव पलटने से नदी में डूबे 22 लोग, 6 शव बरामद

navsatta

Leave a Comment