Navsatta
अपराधखास खबरदेश

दंतेवाड़ा में डीआरजी जवानों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो महिला नक्सली ढेर

दंतेवाड़ा,नवसत्ता: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में शनिवार सुबह डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गयी. इस मुठभेड़ में जवानों ने 6 लाख रुपए की इनामी 2 महिला माओवादियों को ढेर कर दिया है. उनकी बॉडी भी रिकवर कर ली गई है. फिलहाल इलाके की सर्चिंग की जा रही है.

वहीं पुलिस का दावा है कि इस मुठभेड़ में कई नक्सली घायल भी हुए हैं. मुठभेड़ की पुष्टि दंतेवाड़ा के एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने की है. मामला जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र का है.

दरअसल, दंतेवाड़ा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि, नक्सल प्रभावित गोंडेरास गांव के जंगल में भारी संख्या में माओवादी मौजूद हैं. इसी सूचना के आधार पर शुक्रवार रात में ही डीआरजी के जवानों को मौके के लिए रवाना किया गया था. शनिवार सुबह जब जवान इलाके में पहुंचे तो नक्सलियों ने फायर कर दिया. जवानों ने भी नक्सलियों को मुंह तोड़ जवाब दिया.

करीब आधे घंटे तक चली इस मुठभेड़ में डीआरजी के जवानों ने 2 महिला नक्सलियों को ढेर किया है. उनकी शिनाख्त एरिया कमेटी मेंबर हिड़मे कुहरामी (30) और चेतना नाट्य मंडली अध्यक्ष पोज्जा के रूप में हुई है. हिड़मे पर 5 लाख रुपए तो वहीं पोज्जा पर 1 लाख रुपए का इनाम घोषित था. बताया जा रहा है कि, जवानों ने घटना स्थल से भारी संख्या में नक्सल सामन भी बरामद किया है.

दंतेवाड़ा के एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि, ये दोनों महिला नक्सली पिछले कई सालों से संगठन में जुड़कर काम कर रही थी. हत्या, लूट, आगजनी, माओवाद संगठन का विस्तार, पुलिस पार्टी पर फायरिंग करना, जैसी कई बड़ी घटनाओं में भी शामिल रही हैं.

संबंधित पोस्ट

यूपी में होली पर्व पर दो दिन का सार्वजनिक अवकाश घोषित

navsatta

पूर्व मंत्री पंडित सिंह का कोरोना संक्रमण से निधन

navsatta

द केरल स्टोरी ने तोड़ा कश्मीर फाइल्स का रिकोड

navsatta

Leave a Comment