Navsatta
खास खबरदेशराजनीति

चिराग ने सीएम नीतीश कुमार से विशेष सहायता वाले पैसे का मांगा हिसाब

पटना,नवसत्ता: बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर प्रदेश की सियासत गरमायी हुई है. ऐसे में एनडीए में शामिल राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के मुखिया व केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने नीतीश कुमार के इस मांग का साथ दिया तो वहीं चिराग पासवान ने भाजपा के एक दावे को हथियार बनाकर सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है.

उन्होंने इसे लेकर एक ट्वीट किया है. जिसके माध्यम से सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. इसमें उन्होंने भाजपा के दावे को ही हथियार बनाया है और बिहार के विशेष सहायता वाले पैसे का हिसाब मांगा है.

उन्होंने कहा, भाजपा नेताओं ने जब बिहार के स्पेशल स्टेट्स की मांग पर ये बयान दिया कि बिहार को विशेष राज्य से अधिक फंड दिया गया है तो विशेष राज्य के दर्जे पर सीएम नीतीश ने स्पष्ट तौर पर ये बयान दे दिया कि बिहार की भलाई के लिए व विकास के लिए इसे विशेष राज्य का दर्जा दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि ये मांग उनकी पुरानी है और नीति आयोग की रिपोर्ट में बिहार अगर पिछड़ा है तो इसके विकास के लिए विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए.

राजद की ओर से सांसद मनोज झा ने इस मांग को राज्यसभा में उठाया. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भी सदन में इसे लेकर आवाज बुलंद की तो कांग्रेस के विधायक दल के नेता अजीत शर्मा भी इस मांग के साथ दिखे. लेकिन पूरे मामले को लेकर भाजपा किनारे ही दिखी. भाजपा नेता व राज्य सरकार में मंत्री शाहनवाज हुसैन ने भी इस मामले को लेकर यही कहा कि सीएम नीतीश कुमार और पीएम नरेंद्र मोदी इस मामले पर बेहतर वार्ता करेंगे. शाहनवाज हुसैन ने भी विशेष पैकेज का जिक्र कर एक संकेत दिया.

संबंधित पोस्ट

अगले हफ्ते भारत आएंगे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन

navsatta

महंगाई और बेरोजगारी को लेकर राजद ने किया प्रदर्शन

navsatta

मुख्यमंत्री योगी ने बाढ़ प्रभावित जिलों का किया हवाई सर्वेक्षण, डीएम को दिए राहत कार्यों में तेजी लाने के निर्देश

navsatta

Leave a Comment