Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचार

द केरल स्टोरी ने तोड़ा कश्मीर फाइल्स का रिकोड

नई दिल्ली, नवसत्ताः द केरल स्टोरी पर काफी दिनों से चल रहे विवादित ने लगता है सभी लोगों के दिलों में मूवी को देखने की चाह को बढ़ा दिया है, फिल्म रिलीज होने के पहले ही दिन मूवी ने 7.5 करोड़ से 8 करोड़ के बीच का रिकोड बना लिया है। जिसमें सबसे ज्यादा हैरानी की तो बात यह है कि इस फिल्म ने द कश्मिर फाइल्स मूवी का पहले दिन का रिकोड भी तोड दिया।

आपको बता दे कि 26 अप्रैल को इसका ट्रेलर रिलीज हुआ। 2 मिनट 45 सेकेंड के ट्रेलर में दिखाया गया है कि कैसे हॅास्टल में रह कर कॉलेज जाने वाली 3 लड़कियां अपना धर्म परिवर्तन करके एक आतंकवादी संगठन का हिस्सा बऩ जाती हैं और ट्रेलर के आते ही इस हर तरफ इसी मूवी की चर्चा होने लगी थी, और तो और इतने विवादित बयानों के बाद तो ऐसा लग रहा था कि यह मूवी सिनेमाघरों में तो लगेगी ही नहीं हांलाकि फिल्म की रिलीज से पहले इसमें 14 कट लगाने को कहे थे, और कट के बाद फिल्म 5 मई यानी शुक्रवार को रिलीज हो गई है।

जिसमें सबसे ज्यादा हैरानी की तो यह बात है कि द केरल स्टोरी फिल्म को मध्यप्रदेश में टैक्स फ्री कर दिया गया है। खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। द केरल स्टोरी, केरल की महिलाओं के ग्रुप के बारे में बनी फिल्म है, जो इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया  में शामिल हो जाती है। मुख्यमंत्री ने कहा, द केरल स्टोरी लव जिहाद, धर्मांतरण और आतंकवाद के षड्यंत्र को उजागर करती है, उसके घिनौने चेहरे को सामने लाती है। क्षणिक भावुकता में जो बेटियां लव जिहाद के जाल में उलझ कर उनकी कैसे बर्बादी होती है, यह फिल्म बताती है। आतंकवाद के डिजाइन को भी यह फिल्म उजागर करती है। यह फिल्म पेरेंट्स, बच्चों, बेटियों, सभी को देखना चाहिए।

इसी के साथ आपको बताते है कि आखिर सरकार मूवी को टैक्स फ्री क्यों करती है, और टैक्स फ्री करने से कितनी छूट मिलती हैं। तो ऐसा इस लिए क्योंकी टैक्स को 50-50 करके केंद्र और राज्य सरकार आपस में बांटती हैं, इस फिल्म को एमपी गवर्नमेंट ने टैक्स फ्री किया है मतलब अपने हिस्से के आधे टैक्स को माफ किया है, मतलब इसके अनुसार, 100 रुपये तक के टिकट वाली फिल्म पर 12 प्रतिशत और इससे ज्यादा के टिकट वाली फिल्म पर 18 प्रतिशत तक का टैक्स राज्य सरकार का होगा।

संबंधित पोस्ट

कार्तिक-कियारा की ‘सत्य प्रेम की कथा’ का टीजर रिलीज

navsatta

सुपरस्टार रजनीकांत 51वें दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित: कंगना, धनुष और मनोज बाजपेयी को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

navsatta

NFT: मुद्रा का नया अविष्कार, सुरक्षित और उपयोग में सबसे आसान!

navsatta

Leave a Comment