Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेश

सांसदों के निलंबन पर संसद में विपक्ष का हंगामा, लोकसभा स्थगित

नई दिल्ली,नवसत्ता: राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही स्थगित हो गई है. बुधवार को राज्यसभा में 12 सांसदों का निलंबन रद्द करने की मांग को लेकर विपक्ष के हंगामे के चलते राज्यसभा को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित किया गया था. हालांकि, 12 बजे के बाद राज्यसभा की कार्यवाही फिर से शुरू हो गई है. वहीं, लोकसभा में आज लखीमपुर खीरी हिंसा मामले को लेकर हंगामा हुआ. जिसके बाद सदन को दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया.

लखीमपुर खीरी कांड को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया था. लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, हम मांग करेंगे कि सरकार गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करें. साथ ही उन्होंने बताया कि राहुल गांधी आज इस विषय पर सदन में बात रखने की कोशिश करेंगे. टीएमसी के राज्यसभा सांसद सुष्मिता देव ने भी रूल 267 के तहत लखीमपुर खीरी मामले पर चर्चा की मांग की है. यानी आज विपक्ष लखीमपुर खीरी मामले पर सदन में हंगामा कर सकता है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार को लोकतंत्र में चर्चा और असहमति के संदर्भ में ट्यूशन लेने की जरूरत है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘लोकतंत्र में बहस व असहमति का महत्व-इस विषय पर मोदी सरकार को ट्यूशन की जरूरत है.’

संबंधित पोस्ट

भाजपा ने निषाद पार्टी और अपना दल के साथ गठबंधन का किया ऐलान

navsatta

रिलायंस जियो का इनोविटिव आइडिया–यूजर्स ले सकेंगे ‘इमरजेंसी डाटा लोन’

navsatta

मिशन जल जीवन में सच्चा कौन- यूपी के जल शक्ति मंत्री या भारत सरकार के आंकड़े

navsatta

Leave a Comment