Navsatta
ऑफ बीटखास खबरदेश

HARNAAZ SANDHU के सिर सजा मिस यूनिवर्स का ताज

harnaz sandhu

मुंबई,नवसत्ता: मिस यूनिवर्स 2021 पर सबकी निगाहें टिकी हुई थीं. वहीं, इस खिताब को हरनाज संधू (HARNAAZ SANDHU)  ने अपने नाम किया है. HARNAAZ SANDHU खिताब जीतने वाली तीसरी भारतीय महिला बन गई हैं. इससे पहले सुष्मिता सेन ने 1994 और लारा दत्ता ने 2000 में मिस यूनिवर्स (MISS UNIVERSE) का खिताब जीता था.

बताते चलें कि, 70वां मिस यूनिवर्स पेजेंट इस साल 12 दिसंबर को इजराइल में संपन्न हुआ. इस कॉम्पिटिशन के प्रीलिमिनरी पार्ट का 75 से ज्यादा हसीनाएं और टैलेंटेड महिलाएं प्रतिभागी रहीं. वहीं, टॉप 3 में तीन देशों की महिलाओं ने जगह बनाई और वहीं, अब भारत की हरनाज कौर संधू (HARNAAZ SANDHU) ने सबको पीछे छोड़ ये खिताब अपने नाम कर लिया है. इस बार मिस यूनिवर्स 2021 को उर्वशी रौतेला ने जज किया साथ ही दिया मिर्जा भी समारोह का हिस्सा बनीं.

मिस यूनिवर्स के नाम के घोषणा की बाद से ही कई हस्तियों ने सोशल मीडिया पर अपनी खुशी जाहिर की. लारा दत्ता ने हरनाज का कल्ब में स्वागत किया और कहा कि उन्होंने बिलियन लोगों के सपने को सच किया है.

2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली प्रियंका चोपड़ा ने हरनाज संधू को उनकी जीत पर बधाई दी. प्रियंका ने मिस यूनिवर्स 2021 के ताज के पल को पोस्ट किया और लिखा, और नई मिस यूनिवर्स है. मिस इंडिया! बधाई हरनाज संधू 21 साल बाद ताज घर ला रही हो.’

बिग बॉस 13 की कंटेस्टेंट और सिंगर हिमांशी खुराना और एक्ट्रेस रवीना टंडन ने भी हरनाज को बधाई दी. हिमांशी के ट्वीट कर लिखा, आपने हमें गौरवान्वित किया.

करीना कपूर खान ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर हरनाज संधू का वीडियो शेयर करते हुए उन्हें बधाई दी. नेहा धपिया ने भी हरनाज को बधाई दी.

हरनाज से पहले भारत की दो एक्ट्रेस ये खिताब अपने नाम कर चुकी हैं. साल 1994 में सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स (MISS UNIVERSE) का ताज अपने नाम किया था. उसके बाद साल 2000 में लारा दत्ता मिस यूनिवर्स बनी थीं. अब 21 साल बाद हरनाज ने ये ताज अपने नाम कर लिया है. हरनाज ने अपने इंटरव्यू में कहा था कि मैं विश्वस्तर पर भारत का तिरंगा फैलाना चाहती हूं.

पंजाब के चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज संधू  (HARNAAZ SANDHU) मॉडलिंग में अपना करियर बना रही हैं. उन्होंने चंडीगढ़ के शिवालिक पब्लिक स्कूल से अपनी प्रारंभिक पढ़ाई पूरी है. साथ ही चंडीगढ़ से ही ग्रेजुएशन कर मास्टर्स की भी डिग्री लेने वाली हैं.महज 21 साल की उम्र में हरनाज ने मॉडलिंग के कई कॉम्पिटिशन में पार्टिसिपेट किया और जीत हासिल की. इन सबके बावजूद भी उन्होंने पढ़ाई से दूरी नहीं बनाई.

मिस यूनिवर्स बनने से पहले हरनाज संधू कई और खिताब भी अपने नाम कर चुकी हैं. हरनाज ने साल 2017 में टाइम्स फ्रेश फेस मिस चंडीगढ़, साल 2018 में मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार, साल 2019 में फेमिना मिस इंडिया पंजाब, वहीं साल 2021 में मिस यूनिवर्स इंडिया का टाइटल जीत अपने परिवार और देश का सम्मान बढ़ाया है. संधू ने ‘यारा दिया पू बरन’ और ‘बाई जी कुट्टंगे’ सहित कुछ पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है.

https://navsatta.com/

संबंधित पोस्ट

कहीं अनिल अम्बानी न बन जाएं गौतम अडानी!

navsatta

Borish Johnson Resign: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन देंगे इस्तीफा

navsatta

नीट पीजी काउंसलिंग पर लगायें रोक, सुप्रीम कोर्ट का सरकार को निर्देश

navsatta

Leave a Comment