Navsatta
अपराधखास खबरदेश

मिशनरी स्कूल ने धर्म परिवर्तन का आरोप, तोड़फोड़ करने के आरोप में 4 गिरफ्तार

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- विदेशी फंडिंग की करा रहे हैं जांच

भोपाल,नवसत्ता: मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में मिशनरी स्कूल में तोडफ़ोड़ का मामला सामने आया है. आरोप है कि दक्षिणपंथी हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को मिशनरी स्कूल में तोड़फोड़ की. हालांकि इस मामले में 4 लोग गिरफ्तार हुए है.

वहीं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को कहा कि सरकार को धर्म परिवर्तन की गतिविधियों में शामिल लोगों की जांच करवा रहे है. जानकारी के अनुसार सोमवार को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सैकड़ों स्थानीय लोगों के साथ राज्य की राजधानी भोपाल से लगभग 100 किलोमीटर दूर गंज बसोदा शहर के सेंट जोसेफ स्कूल में जबरन प्रवेश किया था.

यह आरोप लगाते हुए कि 30 अक्टूबर को स्कूल के आठ हिंदू छात्रों को ईसाई धर्म में परिवर्तित कर दिया गया. भीड़ ने पथराव किया और जमकर हंगामा किया. इस दौरान 12वीं के छात्र एग्जाम दे रहे थे.

इस मामले में मिशनरी स्कूल ने धर्म परिवर्तन की बात को सिरे से खारिज करते हुए जिला कलेक्टर से शिकायत दर्ज की है. वहीं, इस कथित धर्मांतरण के खिलाफ विहिप और बजरंग दल ने प्रदर्शन और घेराव का ऐलान किया था. फिलहाल, पुलिस ने मामूली बात समझ कर टाल दिया था. लेकिन प्रदर्शनकारी गेट और दीवार फांदकर स्कूल कैंपस में घुस गए. उन्होंने वहां रखी कुर्सी-गमले, वहां खड़ी कार और इमारत के शीशे तोड़ डाले. इस दौरान हो रहे हंगामे के बीच स्कूल में बच्चों की परीक्षा चल रही थी.

बता दें कि हिंदू संगठनों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने विदिशा, गुलाबगंज, त्योंदा, नटेरन इलाकों से कई थानों की फोर्स को घटनास्थल पर बुला लिया है. हालांकि इस दौरान शहर के अलग-अलग स्थानों पर उसकी तैनाती की गई. जहां प्रदर्शन हो रहा था, वहां पर मात्र 4 पुलिसकर्मी लगाए गए थे, क्योंकि यह अंदाजा नहीं था कि प्रदर्शनकारी वहां, पर भड़क जाएंगे.

संबंधित पोस्ट

भारतीय बीमा पॉलिसीधारकों को क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने से रोका

navsatta

4जी डाउनलोड स्पीड में जियो, अपलोड में वीआई इंडिया ने बाजी मारी – ट्राई (TRAI)

navsatta

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों को मिलेंगे 20-20 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

navsatta

Leave a Comment