Navsatta
अपराधखास खबरदेश

NAXAL ATTACK : सड़क निर्माण में लगे 3 वाहनों को किया आग के हवाले

naxal attack in jabalpur in mp

जबलपुर,नवसत्ता: NAXAL ATTACK: नक्सलियों ने ग्राम पंचायत देवर बेली के ग्राम कोरका में सड़क निर्माण में लगे 3 वाहनों को आग के हवाले कर दिया. इसमें एक रोड रोलर भी शामिल है. बताया जा रहा है कि बालाघाट के लांजी पुलिस थाने के देवर बेली पुलिस चौकी क्षेत्र में कोरबा नरपीगांव नक्सलियों ने वारदात को अंजाम दिया है.

जानकारी के मुताबिक कोरका से देवर बेली के बीच सड़क बनाई जा रही है. इस दौरान नक्सलियों ने देर रात को कोरका और नरपी के बीच आगजनी की घटना को अंजाम दिया. सड़क निर्माण कंपनी रायसिंह एंड कंपनी के वाहन बताए जा रहे हैं. निर्माण कार्य में लगे मजदूरों ने बताया कि 30-40 हथियारबंद नक्सली (NAXAL ATTACK) वारदात को अंजाम देने पहुंचे थे. इनमें 15 महिलाएं भी थीं. जिस इलाके में यह आगजनी की घटना हुई है, उसे नक्सल प्रभावित माना जाता है.

दरअसल, नक्सलियों ने सड़क निर्माण कर रही रायसिंह एंड कंपनी को निर्माण कार्य बंद करने की चेतावनी दी थी. ठेकेदार ने काम बंद नहीं किया, इस वजह से नक्सलियों ने उसके वाहनो में आग लगा दी. बालाघाट के पुलिस अधिक्षक अभिषेक तिवारी ने घटना की पुष्टि की.

naxal poster in jabalpur

उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर लटकाए परचे बरामद किए हैं. घटनास्थल के पास के इलाके में सर्चिंग तेज कर दी है. पिछले 2 माह में नक्सलियों ने विभिन्न घटनाओं के माध्यम से अपनी उपस्थिति का अहसास कराया है. ऐसा लगता है उनकी सक्रियता किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकती है.

Naxal attack : नक्सली जिले के जंगल में लगातार बेखौफ होकर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. इससे पहले 11 नवंबर की मालखड़ी गांव में पहुंचकर दो ग्रामीण संतोष व जगदीश की हत्या कर दी थी. जिसके बाद किश नदी और आसपास के क्षेत्र में पर्चे फेंके थे और सेल्समेन को धमकी दी थी. वहीं अब रोड रोलर जलाने की वारदात को अंजाम दिया हैं.

बता दें कि नक्सलियों ने घटनास्थल पर कुछ परचे भी छोड़े हैं. इनमें महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश झोनल कमेटी भारत की कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी के नाम का उल्लेख है. साथ ही छत्तीसगढ़ राज्य में बंद को सफल बनाने की अपील की गई है.

https://navsatta.com/

संबंधित पोस्ट

भारत में पहली बार 22 वर्षीय युवक का पार्शियल हैंड ट्रांसप्लांट

navsatta

‘जियो एयर फाइबर’ गणेश चतुर्थी को लॉन्च होगा – मुकेश अंबानी

navsatta

आरएसएस पदाधिकारी को अज्ञात हमलावरों ने मारी गोली

navsatta

Leave a Comment