Navsatta
ऑफ बीटखास खबरमनोरंजन

ज़ी बॉलीवुड मना रहा है सुपरहिट फिल्म ‘कोयला’ के 25 साल का जश्न

मुंबई,नवसत्ता: 3 लेजेंड्स, एक फिल्म और 101% शुद्ध मनोरंजन की गारंटी! ज़ी बॉलीवुड आगामी 18 अप्रैल को शाम 6 बजे एक सच्ची आइकॉनिक फिल्म कोयला के 25 गौरवशाली वर्षों का जश्न मना रहा है. रोमांस के बादशाह शाहरुख खान और खूबसूरती की मल्लिका माधुरी दीक्षित जब सदी के विलेन अमरीश पुरी से टकराए, तो बॉक्स ऑफिस पर हंगामा हो गया. चाहे इस फिल्म की हटकर कहानी हो, सुरीला संगीत या दमदार डायलॉग, कोयला हर मामले में भारतीय सिनेमा की एक यादगार फिल्म बन गई। तो 101% शुद्ध बॉलीवुड चैनल ज़ी बॉलीवुड के साथ आप भी उन यादों में खो जाने के लिए तैयार हो जाइए.

इस फिल्म में राकेश रोशन और राजेश रोशन की दमदार जोड़ी है, जहां पहले ने इस फिल्म का निर्देशन किया और दूसरे ने इस फिल्म का संगीत बनाया. शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित और अमरीश पुरी अभिनीत यह रोमांटिक एक्शन एंटरटेनर अपने वक्त से आगे की फिल्म थी, जिसमें राकेश रोशन ने बड़ी खूबसूरती से उस दुनिया को दिखाया, जिस पर ये कहानी आधारित थी.

कोयला में जॉनी लीवर, अशोक सराफ, मोहनीश बहल, हिमानी शिवपुरी और दीपशिखा नागपाल सपोर्टिंग रोल्स में है. फिल्म में शाहरुख खान ने एक गूंगे की भूमिका निभाई थी, जो इस फिल्म की सबसे बड़ी खूबी बन गई. अमरीश पुरी और उनके किरदार को भी हमेशा याद रखा जाएगा, जिन्होंने इसमें एक बेरहम और निराशावादी विलेन की भूमिका निभाई थी. इसके अलावा कोयला के शानदार गानों ने इस फिल्म को हर पीढ़ी की यादगार बॉलीवुड फिल्म बना दिया.

भारत के एक छोटे से गांव की ज़िंदगी पर आधारित इस फिल्म में राजा साहब (अमरीश पुरी) को गौरी (माधुरी दीक्षित) से प्यार हो जाता है. उससे शादी करने के लिए राजा साहब अपने एक वफादार गूंगे नौकर शंकर (शाहरुख खान) की तस्वीर भेजकर उसे अपनी तस्वीर बताते हैं और वो बड़ी चालाकी से गौरी को यह यकीन दिला देते हैं कि उसकी शादी एक जवान आदमी से होने वाली है. गौरी को भी शंकर से तुरंत प्यार हो जाता है, लेकिन उसकी शादी राजा साहब से करा दी जाती है. जब गौरी को सच्चाई का पता लगता है, तो वो राजा साहब की शातिर योजना से बचने के लिए शंकर से मिल जाती है.

ज़ी बॉलीवुड पर आप भी कोयला के 25 साल के जश्न में शामिल हो जाइए, 18 अप्रैल को शाम 6 बजे.

संबंधित पोस्ट

तकनीकी संस्थानों को घिसे पिटे कार्यक्रमों को छोड़ना होगा: मुख्यमंत्री योगी

navsatta

सपा ने विधानसभा तक निकाला पैदल मार्च, धरने पर बैठे अखिलेश यादव

navsatta

अरविंद केजरीवाल ने खुद को बताया दुनिया का सबसे ‘स्वीट आतंकवादी’

navsatta

Leave a Comment