Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारराजनीतिराज्य

अखिलेश लखनऊ में तो सैफई में शिवपाल काटेंगे ‘नेताजी’ के जन्मदिन का केक

मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर 83 kg का लड्डू बना आकर्षण का केंद्र

लखनऊ,नवसत्ता: समाजवादी पार्टी के संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का सोमवार को 82वां जन्मदिन है. मुलायम के जन्मदिन पर 83 किलो का लड्डू आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. राजधानी लखनऊ में स्थित सपा मुख्यालय पर अखिलेश यादव पिता मुलायम की मौजूदगी में केक काटकर कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. उनके जन्मदिन को भव्य बनाने के लिए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव हर जिले में आयोजन करने के निर्देश कार्यकर्ताओं को दिए हैं.

उधर, सैफई में शिवपाल सिंह यादव नेताजी के जन्मदिन पर केक काटेंगे. सपा पार्टी दफ्तर और आसपास मुलायम सिंह को मुबारकबाद की होर्डिंग लगाई गई है. शिवपाल सिंह यादव ने मुलायम को जन्मदिन की बधाई दी है. शिवपाल आज सुबह सैफई के चंदगीराम स्टेडियम में मुलायम के जन्मदिन पर दंगल करा रहे हैं. लेकिन, अखिलेश इस दौरान लखनऊ में ही रहेंगे. लखनऊ में अखिलेश केक काट कर मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन मनाएंगे.

दरअसल साल 2017 में कई महीनों की खटपट के बाद यादव कुनबे में फूट पड़ गई थी. शिवपाल और अखिलेश के रास्ते अलग हो गए थे. पहले तो समाजवादी पार्टी पर कब्जे की लड़ाई हुई और बाद में शिवपाल यादव ने अपनी अलग पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) बनाई थी. इसके बाद से ही अखिलेश और शिवपाल में मनमुटाव है.

मुलायम सिंह का जन्म इटावा जिले के सैफई गांव में हुआ था और वह एक किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं. किसान परिवार में जन्मे मुलायम के पांच भाई और एक बहन है. उनके पिता सुधाकर सिंह यादव मुलायम सिंह को पहलवान बनाना चाहते थे, लेकिन मैनपुरी में हुई कुश्ती प्रतियोगिता में कुश्ती में अपने राजनीतिक गुरु नाथूसिंह को प्रभावित किया और उन्होंने अपना राजनीतिक सफर नाथूसिंह के विधानसभा क्षेत्र जसवंत नगर से शुरू किया. राजनीति में शामिल होने से पहले मुलायम कुछ दिनों तक इंटर कॉलेज में भी पढ़ा चुके हैं और सियासत में नेताजी के नाम से जाने जाते हैं.

संबंधित पोस्ट

बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की सूची,प्रयागराज से नीरज त्रिपाठी को मैदान में उतारा

navsatta

बिजली विभाग ने रैली निकाल उपभोक्ताओं को समाधान योजना का लाभ लेने को किया जागरूक

navsatta

एम एस वी क्रिकेट टीम ने फाइनल मैच में छीतेपट्टी की टीम को दो रनों से हराया

navsatta

Leave a Comment