Navsatta
खास खबरमुख्य समाचार

विदेश में फिर बढ़ने लगा कोरोना, स्वास्थ्य मंत्रालय की चेतावनी- भारी पड़ सकती है लापरवाही

नई दिल्ली,नवसत्ता: इंग्लैण्ड,रूस व बांग्लादेश में कोविड-19 के बढ़ते हुए मामलों से चिंतित केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आगाह किया है कि कोविड प्रोटोकाल की अनदेखी भारी पड़ सकती है। हम अभी भी दूसरी लहर से जूझ रहे हैं।
आज यहां प्रेस कांफ्रेंस में स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता लव अग्रवाल ने बताया कि देश में आठ प्रतिशत की दर से कोविड केसों में कमी आ रही है लेकिन अभी भी 80 प्रतिशत पॉजिटिव केस 90 जिलों से हैं। यह चिंता का विषय है।
स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता लव अग्रवाल ने कहा कि रिकवरी रेट पूरे देश में बढ़ी है। यह अभी 97.2 प्रतिशत हो चुका है।
उन्होंने देश में काविड नियमों का पालन कड़ाई से न होने पर चिंता जताते हुए कहा कि जिस तरह लोग बिना सोशल डिस्टेंसिंग के सैर सपाटे कर रहे हैं वह कोरोना को दावत देने जैसा है। मंसूरी में उमड़ी भारी भीड़ का भी उन्होंने जिक्र किया।

अब तक 36.9 करोड़ टीके की डोज लगाई गई

कोविड-19 महामारी के खात्मे के लिए वैक्सीनेशन ही सबसे बड़ा उपाय है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार अबतक 36.9 करोड़ डोज लगाया जा चुका है। इसमें 1.76 करोड़ डोज हेल्थ केयर वर्कर्स को, 2.74 करोड़ डोज फ्रंटलाइन वर्कर्स को लग चुका है। जबकि 45 से अधिक उम्र वाले लोगों को 21.21 करोड़ डोज दिया जा चुका है। वहीं 18 साल से 44 साल उम्र वालों के लोगों को 11.19 करोड़ डोज 9 जुलाई तक दिया गया था।

संबंधित पोस्ट

नहीं रहे बप्पी दा, मुंबई के अस्पताल में ली अंतिम सांस

navsatta

सड़क हादसे के घायलों को देखने केजीएमयू और लोहिया पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

navsatta

पांच वर्ष में 60 से अधिक नदियों को किया पुनर्जीवित: मुख्यमंत्री

navsatta

Leave a Comment