Navsatta
खास खबरचर्चा मेंराज्यस्वास्थ्य

बगैर वैक्सीनेशन के नहीं मिलेगा राशन, दुकानों में लगेगी वैक्सीन

लखनऊ, नवसत्ता: प्रदेश में सरकार ने वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा है और इसके लिए सभी विभागों को जिम्मेदारियां सौंपी हैं. वहीं अब अलीगढ़ के स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीनेशन के लक्ष्य को पाने के लिए एक नई तरकीब निकाली है. इसके तहत शहर की सभी 198 राशन दुकानों पर वैक्सीन लगाई जाएगी और स्वास्थ्य विभाग द्वारा दुकानों पर टीम गठित की गई हैं. जिले के स्वास्थ्य विभाग ने साईं मेडिकल कॉलेज में मेडिसिन की पढ़ाई कर रहे छात्रों को भी लगाया है, जो राशन लेने के लिए आने वाले लोगों को वैक्सीन लगाएंगे. जिन लोगों ने वैक्सीन लगाई है. उन्हें ही राशन मिलेगा.

वहीं स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि आज पूरे शहर के 198 राशन दुकानों की दुकानों पर वैक्सीनेशन कैंप शुरू किया गया है और राशन लेने के लिए आने वाले 18 से ऊपर के सभी लोगों को एएनएम व स्टाफ नर्स द्वारा वैक्सीन लगाई जाएगी.

विभाग का कहना है कि वैक्सीन के लक्ष्य को पाने के लिए सीएमओ ने 75 टीमों का गठन किया है और ये टीमें शहर की सभी 198 राशन दुकानों में वैक्सीन लगाएंगी. एक टीम दो दुकानों में वैक्सीन लगाएगी. जबकि स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ साईं मेडिकल कॉलेज से मेडिसिन की पढ़ाई कर रहे कुछ छात्रों भी वैक्सीनेशन में सहयोग करेंगे. जिले के सीएमओ डा. आनंद उपाध्याय ने बताया कि जिले में पहली खुराक 17,13,005 और दूसरी खुराक 6,73,725 लोगों को दी जा चुकी है. जबकि अब तक कुल 23,86,730 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है.

संबंधित पोस्ट

सवारियों से भरी गाड़ी खाई में गिरी, अब तक 11 की मौत, चार गंभीर

navsatta

श्रीकृष्ण जन्मस्थली के 10 किमी का क्षेत्र तीर्थ स्थल घोषित

navsatta

सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज झारखंड में प्रवेश परीक्षा की उमड़ी छात्र छात्राओं की भीड़

navsatta

Leave a Comment