Navsatta
खास खबरचर्चा मेंचुनाव समाचारराजनीति

भाजपा में शामिल हुए कांग्रेसी नेता जितिन प्रसाद

लखनऊ, नवसत्ता : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तिथियां जैसे-जैसे नजदीक आ रही हैं राजनीतिक हलचलें तेज हो गई हैं।ताज़ा मामला राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भाजपा दफ्तर से जुड़ा है।
पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित भाजपा के केंद्रीय कार्यालय में एक संक्षिप्त कार्यक्रम के दौरान प्रसाद पार्टी में शामिल हुए। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने प्रसाद को सदस्यता दिलाई। इस दौरान जितिन प्रसाद ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ। उन्होंने कहा नरेंद्र मोदी देश के साथ खड़े हैं, देश के प्रधानमंत्री निस्वार्थ रूप से देश की सेवा कर रहे हैं। जितिन प्रसाद ने कहा मैंने बहुत सोच समझ कर फैसला किया है कोई संस्थागत दल है तो बीजेपी है।
माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को सवर्ण वोटों को अपनी ओर आकर्षित करने का मौका मिलेगा जबकि कांग्रेस ने ब्राह्मणों का कद्दावर नेता खो दिया है। जितिन प्रसाद  प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। मनमोहन सरकार में मंत्री रहे प्रसाद ने साल 2001 में कांग्रेस जॉइन की थी और पहली बार साल 2004 में संसद पहुंचे थे।
इन सबके बीच यूपी से ही कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी का भी नाम चर्चा में है कि वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं। बता दें इससे पहले साल 2019 में लोकसभा चुनाव के पहले भी प्रसाद के भाजपा में जाने की अफवाह उड़ी थी हालांकि उन्होंने ऐसी किसी संभावना को खारिज कर दिया था। हाल ही में संपन्न हुए पश्चिम बंगाल चुनाव में जितिन राज्य के प्रभारी थे और वहां पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली थी। बीते साल ही जितिन प्रसाद ने अपनी अगुवाई में एक ब्राह्मण चेतना परिषद नाम से संगठन स्थापित किया था।

संबंधित पोस्ट

अयोध्या-अहमदाबाद के बीच शुरू हुई इंडिगो की हवाई सेवा, मुख्यमंत्री ने दिखाई हरी झंडी

navsatta

तिरुमाला वेंकटेश्वर मंदिर में बनी भगदड़ की स्थिति, 3 श्रद्धालु हुए घायल

navsatta

कोविड संकट पिछले छह महीने में केंद्र के काम न करने का नतीजा है : ममता बनर्जी

navsatta

Leave a Comment