Navsatta
अपराधखास खबरराज्य

नई दिल्ली से झांसी जा रही ताज एक्सप्रेस के एसी कोच में आग लगने से मचा हड़कम्प, कोई हताहत नहीं

लखनऊ,नवसत्ता : नई दिल्ली से उत्तर प्रदेश के झांसी जा रही ताज एक्सप्रेस की बोगी में शनिवार को आग लगने की खबर सामने आते ही हड़कम्प मच गया. बताया जाता है ट्रेन के एसी कोच में आग लगी. राहत की बात यह है कि हादसे में किसी यात्री को चोट नहीं पहुंची. सभी लोग सुरक्षित हैं. आग का तुरंत पता लगा लिया गया, जिसके बाद ट्रेन को फरीदाबाद से थोड़ा आगे असावटी स्टेशन पर रोककर गैल सिलेंडर की मदद से तुरंत आग पर काबू पा लिया गया. झांसी रेलवे स्टेशन से मिली जानकारी के मुताबिक आग मामूली थी. खबर मिलने पर रेलवे कर्मचारियों ने तत्काल कार्रवाई की. ट्रेन की जांच करके आगे रवाना किया गया.

रेलवे अधिकारियों की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रेन संख्या 04062 ताज एक्सप्रेस शनिवार सुबह 7 बजे के करीब नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से रवाना हुई. ये ट्रेन साढ़े सात के आसपास फरीदाबाद पहुंची. फरीदाबाद के बाद ट्रेन को सीधा मथुरा रोकना था, लेकिन डी७ कोच के ब्रेक जाम होने की वजह से कोच के नीचे के हिस्से में आग लग गई. पौने आठ बजे के करीब ट्रेन को बलभगढ़ के बाद असावटी स्टेशन पर रोका गया. इसके बाद फायर ब्रिगेड को घटना की जानकारी दी गई. अग्निशमन दल ने आग पर काबू पाया.

ताज एक्सप्रेस के डिब्बे में आग लगने की खबर पर रेलवे अधिकारियों ने ट्रेन की पूरी तरह जांच भी करवाई. नॉर्दन रेलवे मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) दीपक कुमार ने कहा है, ब्रेक जाम होने के कारण आग लग गई थी, जिसकी वजह से धुआं निकल रहा था. हजरत निजामुद्दीन-पलवल सेक्शन के बीच असावटी स्टेशन पर ट्रेन को रोककर आग को बुझा लिया गया है और सभी यात्री सुरक्षित हैं.

संबंधित पोस्ट

ट्रासजेंडर युवक ने की गोरखपुर की युवती से शादी

navsatta

पीएसी कांस्टेबलों के सशस्त्र पुलिस में स्थानांतरण पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लगाई रोक

navsatta

कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने कांग्रेस से खुलकर की बगावत, कहा-सीएम योगी की टीम का हिस्सा बनना चाहती हूं

navsatta

Leave a Comment