Navsatta
खास खबरचर्चा मेंचुनाव समाचारदेशराजनीति

भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक जारी, जेपी नड्डा ने नेताओं को दिया नया टारगेट

नई दिल्ली,नवसत्ता : भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक जारी है. दिल्ली स्थित एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर पर आयोजित हो रही बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हैं. इस बैठक में पांच राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के अलावा संगठनात्मक मुद्दों पर चर्चा की संभावना है.

पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा ने पार्टी के नेताओं और लोगों को आश्वासन दिया कि भाजपा एक नई कहानी रचेगी. नड्डा ने पार्टी नेताओं को जमीनी स्तर पर काम पूरा करने का लक्ष्य भी दिया. पार्टी प्रमुख ने कहा कि बूथ स्तरीय समिति का गठन 25 दिसंबर से पहले पूरा किया जाना चाहिए. नड्डा ने कहा, ‘हर बूथ को मन की बात सुनने के लिए तैयार किया गया है. नड्डा ने कहा कि हर चुनाव में बीजेपी के वोट शेयर में बढ़ोतरी हुई है. आम से लेकर पंचायत चुनावों तक बीजेपी का वोट शेयर बढ़ा है.
पश्चिम बंगाल में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले कई नेताओं के साथ, स्वपन दास गुप्ता, अनुपम हाजरा, कैलाश विजयवर्गीय मौजूद थे.

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में अपने संबोधन में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 1984 के दंगों के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई, लंगर को जीएसटी से बाहर करने जैसे सरकार के कदमों का जिक्र किया. इस दौरान उन्होंने कहा, पश्चिम बंगाल में भाजपा जिस तेजी से बढ़ी है, ऐसे उदाहरण भारतीय राजनीति में बहुत कम देखने को मिलते हैं. साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया कि पार्टी पश्चिम बंगाल में एक नई कहानी लिखेगी. नड्डा ने कहा कि देश में 100 करोड़ से ज्यादा टीकाकरण हो चुका है, कुल आबादी के 30 फीसदी से ज्यादा लोगों को दोनों डोज लग चुकी है. डब्ल्यूएचओ भारत द्वारा निर्मित कोवाक्सिन को मान्यता दे चुका है.

वहीं वित्त मंत्री और भाजपा नेता निर्मला सीतारमण ने कहा कि आज की बैठक में भारत की टीकाकरण उपलब्धि, जलवायु परिवर्तन की पहल, एक राष्ट्र, एक राशन कार्ड योजना और भारत के युवा द्वारा रोजगार सृजन पर चर्चा की गईं. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने मई 2020-नवंबर 2021 तक 80 करोड़ लोगों को अनाज की आपूर्ति कर इतिहास का सबसे बड़ा खाद्यान्न कार्यक्रम चलाया. भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हिस्सा लिया.

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान 100 करोड़ कोविड19 टीकाकरण लक्ष्य प्राप्त करने के लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्षों ने माला पहनाकर पीएम मोदी को सम्मानित किया. कोरोना प्रोटोकॉल के कारण इस बैठक में कन्वेंशन सेंटर में कार्यकारिणी के 124 सदस्य मौजूद हैं. इनमें प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष के अलावा सभी केंद्रीय मंत्री, राज्यसभा में पार्टी के नेता पीयूष गोयल और कार्यसमिति के अन्य सदस्य शामिल हैं.

संबंधित पोस्ट

प्रदेश में 14 से होंगी उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं

navsatta

देश में मॉडल बनी यूपी की सड़क बनाने की एफडीआर तकनीक

navsatta

लोक संस्कृति से व्यक्ति को जोड़ने का काम करती हैं कथाएं : प्रो. द्विवेदी

navsatta

Leave a Comment